CBSE 12th Exam 2021: 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर बिहार सरकार ने कहा- इस तरह हो परीक्षा

सीबीएसई 12वीं परीक्षा को लेकर बिहार ने सुझाव दिये हैं.

सीबीएसई 12वीं परीक्षा को लेकर बिहार ने सुझाव दिये हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है. इसी सप्‍ताह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्‍यक्षता में शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और राज्‍यों के शिक्षा मंत्रियों व सचिवों के साथ हुई बैठक में सभी राज्‍यों को परीक्षा कैसे आयोजित की जाए, इस पर सुझाव देने को कहा गया है. राज्‍यों को 25 मई तक सुझाव देने के लिये कहा गया था. जहां कुछ राज्‍यों ने परीक्षा की अवधि घटा कर 12वीं बोर्ड एग्‍जाम आयोजित करने की बात कही है, वहीं कुछ ने कहा कि एमसीक्‍यू आधारित परीक्षा होनी चाहिए. वहीं कुछ राज्‍यों ने वैक्‍सीनेशन के बाद परीक्षा आयोजित करने की बात पर जोर दिया. इसी कड़ी में बिहार सरकार ने भी अपना रुख रखा है. बिहार सरकार ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा लेने को लेकर कहा है कि स्‍थ‍िति सामान्‍य होने पर परीक्षा आयोजित किया जाए.

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि बिहार सरकार ने CBSE Class 12th Board Exam को लेकर अपनी सलाह दे दी है. बिहार सरकार की ओर से सुझाव दिया गया है कि जब तक कोविड-19 महामारी की स्‍थ‍िति सामान्‍य नहीं हो जाती, परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाना चाहिए.

बिहार सरकार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीरे-धीरे कमी आ रही है. ऐसे में यह उम्‍मीद की जा सकती है कि CBSE Class 12th Board Exam का आयोजन हो सकता है. इसके साथ ही बिहार सरकार ने कहा कि परीक्षा आयोजन से एक महीने पहले छात्रों को एग्‍जाम शेड्यूल की जानकारी दे दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें:
बड़ी खबर: 9वीं से 12वीं तक छात्रों के लिए इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

IIM Sambalpur Placements 2021: एमबीए छात्रों को मिला 100% प्लेसमेंट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज