CBSE 12th Result : परीक्षा भी दे सकेंगे सीबीएसई 12वीं के छात्र, बोर्ड देगा विकल्प

सीबीएसई जल्द ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके की घोषणा करेगा.

सीबीएसई जल्द ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके की घोषणा करेगा.

CBSE 12th exam 2021 : सीबीएसई 12वीं के छात्रों को परीक्षा देने का भी विकल्प देगा. जो छात्र परीक्षा से संतुष्ट नहीं होंगे वह कोरोना महामारी की स्थिति सामान्य होने पर परीक्षा में बैठ सकेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. सीबीएसई ने 12वीं की परीक्षा रद्द करने के सबंध में नोटिस जारी कर दिया है. सीबीएसई छात्रों को परीक्षा देने का भी विकल्प देगा. जो छात्र मौजूदा व्यवस्था से संतुष्ट नहीं होंगे वह स्थिति सामान्य होने पर 12वीं की परीक्षा दे सकते हैं. इस तरह सीबीएसई के 12वीं के छात्रों के पास दो विकल्प मौजूद होंगे. केंद्र सरकार ने रिजल्ट को लेकर कहा है कि सीबीएसई जल्द ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके की घोषणा करेगा.

रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएसई ने स्कूलों से नौवीं, 10वीं और 11वीं की कक्षाओं में मिले अंकों की विस्तृत जानकारी मांगी है. संभावना है कि 12वीं के परीक्षा परिणाम में पिछले तीन वर्षों में छात्रों द्वारा किए गए परफॉर्मेंस भी शामिल हों. इस संबंध में फाइनल नोटिफकेशन जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. दूसरा तरीका 10वीं के छात्रों की तरह इंटरर्नल असेसमेंट का भी अपनाया जा सकता है.

cbse 12th exam result, cbse 12th exam option, cbse 12th exam cancel, cbse 12th exam latest update, cbse 12th exam cancel, cbse 12th result preparation, cbse 12th exam, cbse 10th exam, pm modi meeting, covid pademic, cbse result 2021, how cbseResult Calculated, सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा रद्द, जीरो एग्जाम ईयर, सीबीएसई के 12वीं का रिजल्ट, कैसे बनेगा रिजल्ट
सीबीएसई की ओर से जारी नोटिस.

छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर रद्द हुई परीक्षा 
बता दें कि सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा को लेकर मंगलवार की शाम को हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को को परीक्षा के उन सभी विकल्पों की जानकारी दी गई जिन पर पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न राज्यों और हितधारकों के साथ हुई बैठक में चर्चा हुई थी. जिसके बाद छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया गया. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर के अलावा शिक्षा मंत्रालय के दोनो सचिव ( स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा), सीबीएसई के चेयरमैन मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 

Sarkari Naukri: 8वीं, 10वीं, 12वीं और डिप्लोमा पास की भर्तियां, 56000 तक मिली सैलरी



कैम्‍पेन को लेकर सस्‍पेंड हुआ जामिया के ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन का ट्व‍िटर एकाउंट, जानें क्‍या है पूरा मामला

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज