CBSE 12th Exam Result : सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट पर बड़ा अपडेट, जानिए कब तक जारी होंगे नतीजे

सीबीएसई जल्द ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके की घोषणा करेगा.

सीबीएसई जल्द ही निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके की घोषणा करेगा.

CBSE 12th Exam Result : सीबीएसई के 12वीं के नतीजों को लेकर बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने महत्वपूर्ण अपडेट दिया है. उन्होंने कहा है कि नतीजे जुलाई के अंत या मध्य अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा रद्द किए जाने के बाद छात्रों और अभिभावकों की नजर रिजल्ट पर टिकी है. उन्हें इस बात की चिंता है कि रिजल्ट देरी में जारी हुआ तो उच्च शिक्षा के लिए मनचाहे विश्वविद्यालयों और संस्थानों में एडमिशन नहीं मिल पाएगा. लेकिन सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी की ओर से छात्रों और अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर है. उन्होंने कहा है कि बोर्ड यह सुनिश्चित करेगा कि उच्च शिक्षण संस्थानों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि सीबीएसई के 12वीं के नतीजे जुलाई आखिर से लेकर मध्य अगस्त तक के बीच जारी कर दिए जाएंगे.

सीबीएसई के सचिव ने कहा है कि बोर्ड 10वीं कक्षा की तरह 12वीं के का रिजल्ट भी तैयार करने के लिए मापदंड निर्धारित करेगा. उन्होंने इस बात का आश्ववासन दिया कि मूल्यांकन के मापदंड स्पष्ट और ऑब्जेक्टिव होंगे. वहीं, रिजल्ट तैयार करने में कक्षा नौंवीं और 10वीं के अंकों के उपयोग के सवाल पर उन्होंने इस खबर को अफवाह करार दिया. त्रिपाठी ने इन बातों पर विश्वास न करने को कहा.

कई राज्य रद्द कर सकते हैं परीक्षाएं 

बता दें कि सीबीएसई और सीआईएससीई के 12वीं की परीक्षाएं मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद रद्द कर दी गई थीं. इस फैसले के बाद कई राज्यों ने भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी है तो कई जल्द ही फैसले ले सकते हैं.
सरकारी स्कूल के बच्चों को घर पहुंचाई जाएंगी किताबें, आपदा प्रबंधन विभाग ने दी स्वीकृति

MPPSC Prelims Exam: सिविल सेवा परीक्षा 2020 की प्रारंभिक की नई तारीख घोषित, 25 जुलाई को होगी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज