CBSE12thExam2021: 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं होंगी या नहीं, इस पर अहम फैसला आज

CBSE कक्षा 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं, इस पर विचार किया जा रहा है.

CBSE कक्षा 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं, इस पर विचार किया जा रहा है.

CBSE 12th Exam 2021: CBSE की 12वीं परीक्षा को लेकर आज, 23 मई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्क्षयता में मंत्री समूह की बैठक होगी. इसमें प्रकाश जावड़ेकर, रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे.

  • Share this:

CBSE 12th Exam 2021: 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 2021 आयोजित होंगी या नहीं इस पर आज फैसला लिया जाएगा. इसी सिलसिले में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर आज, 23 मई 2021 को एक बैठक करने वाले हैं, जिसमें सभी राज्‍यों के श‍िक्षा मंत्री व सचीव के साथ रमेश पोखरियाल और प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल होंगे. यह बैठक सुबह 11 बजे वर्चुअल होगी.

रमेश पोखरियाल ने सभी राज्‍यों से सुझाव मांगे

बता दें कि इससे पहले भी देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की अध्‍यक्षता में इस विषय पर एक बैठक की जा चुकी है, जिसमें रमेश पोखरियाल ने सभी राज्‍यों से सुझाव मांगे हैं.


12वीं की परीक्षा आयोजित की जाए या नहीं

सीबीएसई ने कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है और 12वीं की परीक्षा पर अब तक फैसला नहीं किया जा सका है. ऐसे में सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा आयोजित की जाए या नहीं, इसका निर्णय लेने के लिये सभी राज्‍यों के शिक्षा मंत्री और सचीव से सुझाव मांगा गया है.

परीक्षा से संबंधित अपनी शंकाओं को दूर करना है



बता दें कि स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई हैं, लेकिन सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों द्वारा उन छात्रों के लिए एक विशेष कार्यक्रम निर्धारित किया गया है जो सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले हैं और उन्‍हें परीक्षा से संबंधित अपनी शंकाओं को दूर करना है.  स्कूल गर्मी की छुट्टी के बाद ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होने के बाद परीक्षा कराने की योजना बना रहे हैं.

10वीं की बोर्ड परीक्षा 2021

अप्रैल में, सीबीएसई ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया और 4 मई को होने वाली कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया. बोर्ड ने कहा था कि छात्रों को सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के शुरू होने से कम से कम 15 दिन पहले नोटिस दिया जाएगा.

पेरेंट्स एसोसिएशन ने ना केवल सीबीएसई और शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल से, बल्‍क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को कैंसल करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें -

SSA Teacher Recruitment 2021: सर्व शिक्षा अभियान ने निकाली हैं शिक्षकों की भर्तियां, जानें डिटेल

यूपी कॉलेज परीक्षा 2021: उत्तर प्रदेश में 30 लाख यूजी-पीजी छात्र होंगे प्रमोट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज