• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CBSE 12TH RESULT 2021 LATEST UPDATES CBSE SCHOOLS WILL HAVE TO UPLOAD 12TH INTERNAL ASSESSMENT NUMBER

CBSE 12th Result 2021 Latest Updates: सीबीएसई के स्कूलों को इस तारीख तक पूरा करना होगा इंटरनल असेसमेंट

CBSE 12th Result 2021: सीबीएसई स्कूलों को 28 जून तक अपलोड करना होगा 12 वीं के इंटरनल असेसमेंट का नंबर.

CBSE 12th Result 2021 Latest Updates: सीबीएसई अब 12वीं का परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रहा है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपने सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर 28 जून तक इंटरनल असेसमेंट का आयोजन करने को कहा है.  

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना के कारण सीबीएसई ने पहले 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित किया था, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया. 12वीं के विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट और प्रोजेक्टर वर्क के आधार पर पास किया जाएगा. अब सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारी कर रहा है. सीबीएसई ने भी स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि वह 28 जून 2021 तक इंटरनल असेसमेंट का आयोजन कर बोर्ड की वेबसाइट पर नंबर अपलोड करें.

    सीबीएसई ने स्कूलों को जारी किया नोटिस
    सीबीएसई ने इस संबंध में अपने सभी स्कूलों को नोटिस जारी किया है. जारी नोटिस में कहा गया कि स्कूल इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.बता दें कि इससे पहले सीबीएसई ने 11 फरवरी 2021 को सभी स्कूलों को निर्देश दिया था कि वह इंटरनल असेसमेंट और प्रैक्टिकल परीक्षा के नंबर 11 जून 2021 बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करें, लेकिन कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के चलते स्कूल बंद कर दिए गए और इन परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया जा सका.

    ये भी पढ़ें-
    HPBOSE 12th Board Exams 2021 Cancel: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, जानें कैसे होगा छात्रों का मूल्यांकन
    Tamil Nadu 12th Board Exam 2021 Cancel: तमिलनाडु में 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, जानें डिटेल

    10 राज्यों में अब तक रद्द की जा चुकी हैं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं
    विभिन्न राज्यों में कोरोना के कारण पहले स्थगित की गई 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा रहा है. अब तक 10 राज्यों में 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. इनमें यूपी, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु राज्य शामिल है. अब इन राज्यों में भी 12वीं के नतीजे जारी करने को लेकर तैयारी की जा रही है.

    यहां देखें नोटिफिकेशन
    Published by:Manoj Mishra
    First published: