Home /News /education /

CBSE 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, जल्द जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

CBSE 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर, जल्द जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

CBSE 12th 2020 एग्जाम ट‍िप्‍स

CBSE 12th 2020 एग्जाम ट‍िप्‍स

CBSE Board Exam 2020: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द कर सकता है. स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड इस आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

    CBSE Board Exam 2020 Admit Card: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, (CBSE) जल्द ही 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. सूत्रों के अनुसार, बोर्ड ने स्कूलों को सूचित किया है कि एक या दो दिन के अंदर वह प्रवेश पत्र जारी कर सकता है. स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड विभाग की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर चेक कर सकते हैं. छात्र अपने स्कूल से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं या फिर विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

    छात्रों को सीबीएसई द्वारा रोल नंबर या एडमिट कार्ड जारी करने के बाद अपने स्कूल से संपर्क करना होगा. स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड लेते समय यह देख लें कि उसमें स्कूल प्रिंसिपल का हस्ताक्षर है या नहीं. अगर नहीं है तो हस्ताक्षर करवा लें. CBSE का निर्देश है कि छात्रों को परीक्षा हॉल के अंदर एडमिट कार्ड पर प्रिंसिपल के हस्ताक्षर के बिना नहीं जाने दिया जाएगा.

    प्राइवेट स्टूडेंट्स को ऐसे मिलेगा एडमिट कार्ड
    जिन स्टूडेंट्स ने प्राइवेट रजिस्ट्रेशन किया है, वो CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उनको cbse.nic.in पर लॉगिन करना होगा. यहां CBSE 10th/12th Admit Card 2020 download लिंक पर क्लिक करें. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन नंबर और बाकी जरूरी डीटेल्स डालनी होंगी.

    ऐसी है एग्जाम की डेटशीट
    10वीं की एग्जाम डेट 17 दिसंबर 2019 को जारी की गई थी. क्लास 10वीं के मेन एग्जाम 15 फरवरी को शुरू होंगे. 20 मार्च 2020 एग्जाम की लास्ट डेट है. 12वीं की एग्जाम डेट भी 17 दिसंबर 2019 को जारी की गई थीं. प्रैक्टिकल एग्जाम 1 जनवरी 2020 से शुरू हो चुके हैं. 15 फरवरी 2020 से मेन एग्जाम शुरू होंगे. 30 मार्च 2020 एग्जाम की लास्ट डेट है. जानकारी के मुताबिक, 12वीं क्लास के बोर्ड नतीजे मई के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें-  CA 2019 में टॉप करने वाले नोएडा के सूर्यांश ने Delhi के इस प्रतिष्ठित कॉलेज से की है पढ़ाई

    Tags: 12th Board exam, CBSE Board Exam Datesheet, Delhi news, Online education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर