• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CBSE BOARD EXAM 2021 CAMPAIGN ON SOCIAL MEDIA TO DEMAND CANCELLATION OF CBSE BOARD EXAM

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की फिर उठी मांग, जानें डिटेल

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग.

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर छात्र व अभिभावक अभियान चला रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना के कारण रद्द की गई सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं सहित भर्ती परीक्षा के आयोजन को लेकर अभी तारीखों की घोषणा नहीं की गई है. ऐसे में विद्यार्थियों और अभ्यर्थियों असमंजस की स्थिति है. वहीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान भी चलाया जा रहा है.

    23 मई 2021 को बोर्ड परीक्षाओं को लेकर राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद ट्वीटर पर सीसबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का हैशटैग ट्रेंड करने लगा. इसके साथ ही छात्र व अभिभावक ट्वीट करने लगें. कई छात्र व अभिभावन परीक्षा के आयोजन को लेकर पक्ष में नहीं है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने वीडियो जारी कर कहा है कि सरकार की बैठक ने छात्रों को असमंजस में डाल दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि सरकार छात्रों को प्रमोट करें. एनएसयूआई अध्यक्ष के अनुसार 12वीं के ज्यादातर विद्यार्थियों की उम्र 18 साल से कम है. ऐसे में बिना वैक्सीनेशन के उन्हें परीक्षामें बैठना ठीक नहीं है.

    यह भी पढ़ें -
    12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के खिलाफ दिल्ली सरकार, कहा-पहले वैक्सीन लगाओ
    CBSE 12th Exam 2021 : होम सेंटर पर ही होगी 12वीं की परीक्षा, सीबीएसई ने रखा ये प्रस्ताव

    संक्रमण कम होने के बाद होगी सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा
    23 मई 2021 को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सीबीएसई सहित राज्यों की बोर्ड परीक्षा लेकर बैठक हुआ थी, जिसमें निर्णय लिया गया कि कोरोना के मामले कम होने के बाद सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन होगा. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. 10वीं के सभी विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट और प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर पास किया जाएगा.