CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड के फैसले पर केजरीवाल से लेकर प्रियंका तक खुश, अब उठी ये नई मांग

झारखंड में सीबीएसई से संबद्ध करीब दो हजार स्कूल हैं.

झारखंड में सीबीएसई से संबद्ध करीब दो हजार स्कूल हैं.

CBSE Board Exam : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं पर लिए गए फैसले पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने खुशी जाहिर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 1:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के लगतार बढ़ रहे केस के कारण सीबीएसई बोर्ड के 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की स्थगित कर दी गई हैं. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. कई दिनों से हो रही मांग पूरा हो जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने फैसले का स्वागत किया है. बता दें कि प्रियंका गांधी ने परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र भी लिखा था. आइए देखते हैं कि किसी क्या रही प्रतिक्रिया.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने और 12वीं की टालने के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मुझे बोर्ड परीक्षाओं पर लिए गए इस फैसले पर खुशी हो रही है. इससे लाखों छात्रों को राहत मिलेगी. बता दें कि केजरीवाल ने सोमवार को ही परीक्षाएं टालने की मांग की थी.

Youtube Video

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने भी इस फैसले पर खुशी जताई है. हालांकि उन्होंने 12वीं की परीक्षा भी न कराने का आग्रह किया है. सिसौदिया ने कहा कि 12वीं के छात्रों के मन में चिंता बनी रहेगी. उसे दूर किया जा सकता था. मैं अपील करता हूं कि 12वीं के छात्रों को भी आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर प्रमोट किया जाए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी



कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीबीएसई बोर्ड के फैसले पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि 12वीं की परीक्षा पर भी निर्णय लिया जाना चाहिए. जून तक छात्रों को अनुचित दबाव में रखने का कोई औचित्य नहीं है. मैं सरकार से इस पर भी अभी ही निर्णय लेने की अपील करती हूं.

अब 12वीं की परीक्षा रद्द करने की शुरू हुई मांग

सीबीएसई बोर्ड द्वारा 10वीं की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की स्थगित करने के बाद अब एक नई मांग शुरू हो गई है. ट्विटर पर 12वीं की परीक्षा भी रद्द करने की मांग की जा रही है. इसके लिए ट्विटर यूजर #cancel12thboardexams2021 जैसे ट्रेंड चला रहे हैं. बता दें कि 12वीं की परीक्षा भी रद्द करने की मांग प्रियंका गांधी, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया ने भी की है.

ये भी पढ़ें- 

CBSE board exams: सरकार के फैसले पर छात्रों-पैरेंट्स ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

Gorakhpur University: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में 30 अप्रैल तक ऑनलाइन कक्षाएं, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज