होम /न्यूज /education /CBSE Board Exams: आज शिक्षा मंत्री करेंगे छात्रों से बातचीत, देंगे हर सवाल का जवाब

CBSE Board Exams: आज शिक्षा मंत्री करेंगे छात्रों से बातचीत, देंगे हर सवाल का जवाब

पोखरियाल आज छात्रों के सवाल ट्व‍िटर और फेसबुक के जरिये लेंगे.

पोखरियाल आज छात्रों के सवाल ट्व‍िटर और फेसबुक के जरिये लेंगे.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज 25 जून को CBSE छात्रों के साथ बातचीत करेंगे. साथ ही यह उम्‍मीद की जा रह ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के बारे में छात्रों की चिंताओं को दूर करने के लिए आज, 25 जून, शाम 4 बजे एक इंटरैक्टिव सत्र की मेजबानी करेंगे, जिसे इस साल कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है.

    पोखरियाल ने गुरुवार शाम ट्वीट किया कि मैं सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन से संबंधित उनकी चिंताओं और प्रश्नों पर चर्चा करने के लिए कल शाम 4 बजे छात्रों के साथ बातचीत करूंगा. यदि आपको कोई संदेह या सुझाव है, तो आप उन्हें 25 जून की दोपहर तक ट्विटर या फेसबुक के माध्यम से साझा कर सकते हैं.

    इस कार्यक्रम का प्रसारण उनके फेसबुक और ट्विटर पेज पर किया जाएगा. पोखरियाल के ट्वीट के जवाब में कई छात्रों ने अपनी चिंताओं को साझा किया है. उनमें से अधिकांश सीबीएसई कंपार्टमेंट और निजी उम्मीदवार हैं. उन्होंने मंत्री से उनके लिए एक निर्णय लेने का अनुरोध किया है, जैसा कि नियमित छात्रों के लिए घोषित किया गया था. सीबीएसई बोर्ड के नियमित छात्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई है. बोर्ड ने कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए मूल्यांकन योजनाओं की घोषणा की है और कहा है कि परिणाम जुलाई के अंत तक प्रकाशित किए जाएंगे.

    हालांकि पोखरियाल ने कहा कि यह सत्र बोर्ड परीक्षाओं पर होगा, लेकिन छात्रों के एक समूह ने उनसे संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के दो लंबित सत्रों की घोषणाओं के लिए भी कहा है. लिहाजा यह उम्‍मीद की जा रही है कि इन दो परीक्षाओं को लेकर भी महत्‍वपूर्ण घोषणा हो सकती है.

    जहां इंजीनियरिंग के छात्र ने उन्हें एक नया कार्यक्रम घोषित करने के लिए कहा है, मेडिकल उम्मीदवार जानना चाहते हैं कि क्या NEET अगस्त में आयोजित किया जाएगा, जैसा कि पहले घोषित किया गया था. आज की बातचीत के दौरान पोखरियाल इन सवालों को संबोधित कर सकते हैं.

    Tags: Cbse, CBSE board results, Ramesh Pokhriyal Nishank

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें