• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CBSE 10th Result 2021: 10वीं में नहीं बनी मेरिट लिस्ट, जानिए क्या है वजह

CBSE 10th Result 2021: 10वीं में नहीं बनी मेरिट लिस्ट, जानिए क्या है वजह

सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट घोषित

सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट घोषित

CBSE 10th Result 2021: कोरोना महामारी के प्रभाव को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा ना कराने का फैंसला किया था और अब बिना परीक्षा के ही रिजल्ट जारी कर दिया गया है. ऐसे में मेरिट लिस्ट जारी करने का कोई औचित्य नहीं बनता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट (CBSE class 10 result) आज घोषित कर दिया गया है. इस बार 10वीं में 99.04 फीसदी स्टूडेंट पास घोषित किए गए हैं. लेकिन सोचने वाली बात यह है कि इतने शानदार रिजल्ट के बाद भी 10वीं की मेरिट लिस्ट (CBSE 10th Merit List) क्यों जारी नहीं की जा रही है. दरअसल, कोरोना महामारी के प्रभाव को देखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षा ना कराने का फैंसला किया था और अब बिना परीक्षा के ही रिजल्ट जारी कर दिया गया है. ऐसे में मेरिट लिस्ट जारी करने का कोई औचित्य नहीं बनता है.

    पिछले साल भी जारी नहीं हुई थी मेरिट लिस्ट

    बता दें कि सीबीएसई ने पिछले साल भी मेरिट लिस्ट जारी नहीं की थी. दरअसल, पिछले साल भी सीबीएसई को कुछ पेपर रद्द करने पड़े थे और बाद में औसत अंक के फॉर्मूले पर रिजल्ट घोषित करना पड़ा था.

    16,639 से अधिक छात्रों के परिणाम रोके गए

    सीबीएसई बोर्ड ने इस बार 16,639 से अधिक छात्रों के परिणाम रोक दिए हैं. वहीं जिन स्टूडेंट का रिजल्ट जारी किया गया है वो अपना रिजल्ट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर देख सकते हैं. 10वीं के विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा न्यूज 18 की वेबसाइट hindi.news18.com पर भी परिणाम देख सकते हैं.

    पढ़ें- 

    CBSE 10th Result 2021: डिजिलॉकर से ऐसे डाउनलोड करें 10वीं की मार्कशीट

    School Reopen: किन राज्यों में खुल चुके हैं स्कूल और कहां है अभी भी इंतजार, एक क्लिक में पढ़ें पूरे देश का हाल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज