Home /News /education /

CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट, यहां जानें पासिंग क्राइटेरिया

CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट, यहां जानें पासिंग क्राइटेरिया

CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट

CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट

CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: सीबीएसई टर्म 1 एग्जाम का रिजल्ट फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है. परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि टर्म 1 रिजल्ट अपडेट के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in को चेक करते रहें. बता दे कि सीबीएसई 10वीं टर्म 1 की परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच देशभर में आयोजित हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं और 12वीं टर्म 1 एग्जाम का रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. हालांकि सीबीएसई द्वारा टर्म 1 परीक्षा के रिजल्ट जारी होने की डेट की घोषणा नहीं की है, लेकिन सीबीएसई द्वारा टर्म 2 के सैंपल क्वेश्चन पेपर जारी होने के बाद टर्म- 2 की तैयारी शुरू हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद है कि सीबीएसई टर्म 1 एग्जाम का रिजल्ट फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है. परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि टर्म 1 रिजल्ट अपडेट के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in को चेक करते रहें.

    CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: पासिंग क्राइटेरिया
    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस साल की बोर्ड परीक्षाओं के लिए, स्कूलों को सूचित किया है कि टर्म 1 में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को टर्म 2 सब्जेक्टिव बोर्ड परीक्षा में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर मॉडरेट किया जाएगा. परिणाम घोषित होने पर केवल टर्म 1 परीक्षा के लिए अंक दिए जाएंगे. सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के लिए कोई पास या असफल स्थिति घोषित नहीं करेगा.

    ये भी पढ़ें-
    इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, करें अप्लाई
    PNGRB में इन विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: मार्च-अप्रैल में होगी सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा
    सीबीएसई मार्च-अप्रैल में सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा आयोजित करेगा. टर्म 2 परीक्षा सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा से अलग होगी. टर्म 2 परीक्षा सब्जेक्टिव होगी जबकि टर्म 1 परीक्षा ऑब्जेक्टिव प्रश्नों पर आधारित थी. बता दे कि सीबीएसई 10वीं टर्म 1 की परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच देशभर में आयोजित हुई थी.

    Tags: Cbse, CBSE 10th Class Result, Cbse board

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर