CBSE 12th Exam 2021 BIG Update: 12वीं की परीक्षाएं हो सकती हैं रद्द, यहां पढ़ें लेट्स्ट अपडेट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान में लाने के लिए #modiji_cancel12thboards और #CancelExamsSaveStudents हैशटैग के जरिए अपनी बात रखी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान में लाने के लिए #modiji_cancel12thboards और #CancelExamsSaveStudents हैशटैग के जरिए अपनी बात रखी.

सीबीएसई ने 4 मई से शुरू होने वाली 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर कहा था कि 1 जून को अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. लाखों छात्र सीबीएसई, सीआईएससीई बोर्ड की ओर से 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 आयोजित होने पर अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं. परीक्षा रद्द होने की संभावना अधिक है क्योंकि परीक्षा रद्द करने के लिए जोर जोर से बढ़ता जा रहा है. इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन (IWPA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के कारण परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है.

पेरेंट्स एसोसिएशन ने पीएम मोदी से 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के निर्णय पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करते हुए सुझाव दिया कि छात्रों का मूल्यांकन उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर किया जा सकता है, और यदि आवश्यक हो, तो कॉलेजों में एक योग्यता परीक्षा हो सकती है.

पत्र में लिखा है, भारत भर के छात्र और माता-पिता 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को फिजिकल मोड में होने के कारण चिंतित हैं. इसका छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य पर अत्यधिक नकारात्मक प्रभाव है. साथ ही उनका पूरा साल बर्बाद होने की फिक्र भी है. छात्र 12वीं कक्षा में डेढ़ साल से अधिक समय से पढ़ रहे हैं। यह सही समय है जब सरकार उन पर ध्यान दे और बिना किसी और देरी के तुरंत निर्णय ले.

इससे पहले पिछले महीने, सीबीएसई ने 4 मई से शुरू होने वाली 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर कहा था कि 1 जून को अंतिम निर्णय लिया जाएगा. बोर्ड ने स्थगन की घोषणा करते हुए कहा था, परीक्षा शुरू होने से पहले कम से कम 15 दिनों का नोटिस दिया जाएगा.
इसके अलावा कई छात्रों ने यह भी तर्क दिया है कि बहुत कम संख्या में COVID मामलों वाले देशों ने सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है फिर भी सीबीएसई बोर्ड ने ऐसा नहीं किया. लोगों ने हाल ही में ट्विटर पर इस मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान में लाने के लिए #modiji_cancel12thboards और #CancelExamsSaveStudents हैशटैग के जरिए अपनी बात रखी. ये हैशटैग ट्रेंड होना शुरू हो गए.

ये भी पढ़ें-

CLAT Exam-2021 : कोरोना के कारण क्लैट परीक्षा फिर से स्थगित, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट भी बढ़ी



Sarkari Naukri : डीआरडीओ में 10वीं पास के लिए अप्रेंटिस की जॉब, तुरंत करें आवेदन, कल है लास्ट डेट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज