Home /News /education /

cbse class 12th term 1 result 2022 declared check term 1 result here

CBSE Class 12 Term 1 Results 2022: सीबीएसई टर्म 1 स्कोरकार्ड जारी, यहां चेक करें रिजल्ट

CBSE Class 12 Term 1 Results 2022: सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट जारी

CBSE Class 12 Term 1 Results 2022: सीबीएसई टर्म 1 रिजल्ट जारी

CBSE Class 12 Term 1 Results 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 12वीं के लिए टर्म-1 की परीक्षा की मूल्यांकन रिपोर्ट स्कूलों को भेज दी है. 12वीं फर्स्ट टर्म परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट अपना स्कोर कार्ड CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in के साथ-साथ results.gov.in और Digilocker.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CBSE Class 12 Term 1 Results 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 12वीं के लिए टर्म-1 की परीक्षा की मूल्यांकन रिपोर्ट स्कूलों को भेज दी है. पिछले साल सीबीएसई ने घोषणा की थी कि 2022 के लिए बोर्ड परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित की जाएंगी. प्रमुख विषयों के लिए टर्म-1 परीक्षा पिछले साल 30 नवंबर से 11 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी.

    अधिकारी ने कहा, ‘‘सीबीएसई ने कक्षा 12वीं के लिए टर्म-1 परीक्षा के प्रदर्शन के बारे में स्कूलों को सूचित कर दिया है. केवल थ्योरी में प्राप्त अंकों के बारे में बताया गया है क्योंकि आंतरिक मूल्यांकन या व्यावहारिक स्कोर पहले से ही स्कूलों के पास उपलब्ध हैं.’’

    इन स्थानों पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट
    12वीं फर्स्ट टर्म परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट अपना स्कोर कार्ड CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in के साथ-साथ results.gov.in और Digilocker.gov.in पर चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स का स्कोरकार्ड CBSE की तरफ से स्कूलों को भी भेज दिया गया है. ऐसे में स्टूडेंट अपने स्कूल के माध्यम से भी अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं.

    डिजिलॉकर ऐप से ऐसे पाएं रिजल्ट-
    -digilocker.gov.in पर लॉग इन करें या डिजिलॉकर ऐप ओपन करें.
    -CBSE ऑप्शन सेलेक्ट करें, फिर CBSE 12th Term 1 Results पर जाएं.
    -मांगी गई जानकारी भरें.
    -परफरॉर्मेंस (रिजल्ट) की जानकारी ओपन होगी.

    ये भी पढ़ें-
    CG Vyapam Patwari Recruitment 2022: CG Vyapam में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, जल्द करें अप्लाई
    MP Police Constable Recruitment 2022: एमपी में निकलेगी एक और कांस्टेबल भर्ती, जानें कितनी होगी वैकेंसी

    26 अप्रैल से शुरू होगी टर्म 2 परीक्षा
    बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने शुक्रवार को टर्म-2 परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा की. परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी. टर्म 2 परीक्षा 15 जून 2022 तक चलेगी. परीक्षा 2 घंटे की होगी. 10वीं और 12वीं  के सेकेंड टर्म की परीक्षाएं एक ही शिफ्ट में सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी. वहीं 10वीं की परीक्षा 26 अप्रैल से लेकर मई तक चलेगी. परीक्षा पेपर में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्न होंगे.

    Tags: CBSE 12th, Cbse board, Cbse exam, Cbse news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर