• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CBSE Class 10 Result: आज जारी नहीं होगा 10वीं का परिणाम, बोर्ड ने किया कंफर्म

CBSE Class 10 Result: आज जारी नहीं होगा 10वीं का परिणाम, बोर्ड ने किया कंफर्म

कक्षा 10वीं के परिणाम की घोषणा 20 जुलाई को नहीं हो रही है.

कक्षा 10वीं के परिणाम की घोषणा 20 जुलाई को नहीं हो रही है.

CBSE Class 10 Result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 20 जुलाई को कक्षा 10 के परिणाम घोषित नहीं करेगा, बोर्ड ने पुष्टि कर दी है. परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र अपनी कक्षा 10 की मार्कशीट आधिकारिक वेबसाइटों – cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, cbse.gov.in और डिजिलॉकर और ऐप के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे.

  • Share this:
    CBSE Class 10 Result 2021: देशभर के छात्रों को सीबीएसई कक्षा 10वीं के परिणाम का इंतजार है. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा था कि सीबीएसई बोर्ड आज 20 जुलाई 2021 को परिणाम की घोषणा कर सकता है. लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 20 जुलाई को कक्षा 10 के परिणाम घोषित नहीं करेगा, बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है. एक बार घोषित होने के बाद, छात्र अपनी कक्षा 10 की मार्कशीट आधिकारिक वेबसाइटों cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, cbse.gov.in और डिजिलॉकर और ऐप के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे.

    इंडिया टीवी की रिपोर्ट के अनुसार सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने कहा कि छात्रों को निष्‍पक्ष और पूर्ण परिणाम सुनिश्‍च‍ित करने के लिए बोर्ड, स्कूलों के साथ समन्वय कर अभी भी सावधानीपूर्वक डेटा संकलित कर रहा है.

    उन्‍होंने कहा कि अटकलों के विपरीत, सीबीएसई 20 जुलाई (मंगलवार) को कक्षा 10 के परिणाम घोषित नहीं करने जा रहा है. बोर्ड, स्कूलों के साथ, डेटा संकलित करने के लिए दिन-रात काम कर रहा है और ऐसे परिणाम जारी कर रहा है जो निष्पक्ष और पूर्ण हों. जैसे ही नियत प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, हम परिणाम घोषित कर देंगे.

    सीबीएसई कक्षा 10 के छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के अंक, तैयार की गई मूल्यांकन योजना के आधार पर प्रदान किए जाएंगे. कक्षा 10 के छात्रों के परिणाम आंतरिक मूल्यांकन, आवधिक परीक्षा, अर्ध-वार्षिक या मध्यावधि परीक्षा और प्री-बोर्ड परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए तैयार किए जाएंगे.

    कोविड -19 की दूसरी लहर को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गईं. अब, परिणाम सीबीएसई द्वारा घोषित एक वैकल्पिक मूल्यांकन नीति के आधार पर घोषित किए जाएंगे जो आंतरिक मूल्यांकन और परियोजनाओं के अलावा कक्षा 10, 11 और 12 के अंकों को ध्यान में रखता है.

    यह  भी पढ़ें -
    CBSE 10th Result 2021 Live Updates: क्‍या आज जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं का परिणाम, चेक करें नया अपडेट
    CBSE Result : जल्‍द खत्‍म होने वाला है सीबीएसई 10वीं, 12वीं के परिणाम का इंतजार, बिना रोल नंबर ऐसे चेक करें अपना र‍िजल्‍ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज