CBSE Exams 2021: ऑफलाइन एग्जाम्स के लिए तैयार नहीं 9वीं-11वीं के स्टूडेंट्स, पढ़ें डिटेल

ऑनलाइन एग्जाम चाहते हैं स्टूडेंट्स.

ऑनलाइन एग्जाम चाहते हैं स्टूडेंट्स.

छात्रों ने यह भी कहा है कि इस शैक्षणिक वर्ष में स्कूलों को बंद करने और कक्षा में कुछ नहीं पढ़ाने के कारण, परीक्षाओं को ऑफलाइन देना मुश्किल होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं 2021 की घोषणा की जा चुकी है. परीक्षाएं 4 मई से 10 जून तक चलेंगी. सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा (CBSE 10, 12 Exam 2021) ऑनलाइन नहीं होगी. 1 मार्च से प्रैक्टिकल परीक्षाएं (Practical Exam 2021) शुरू हो जाएंगी. सीबीएसई ने अभी डेटशीट जारी नहीं की है.

सीबीएसई स्कूलों के कक्षा 9 और 11 के छात्र इस बारे में फिक्रमंद हैं कि परीक्षा किस मोड में होगी, ऑनलाइन या ऑफलाइन. ये छात्र जल्द से जल्द परीक्षा की तारीख जानना चाहते हैं.

सीबीएसई ने घोषणा की है कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा लिखित प्रारूप में आयोजित की जाएगी. इस घोषणा के बाद, कक्षा 9 और 11 के छात्र लगातार ऑनलाइन परीक्षा के संचालन पर जोर दे रहे हैं.



छात्रों ने दी ये वजह
छात्रों का मानना ​​है कि स्कूल महामारी की स्थिति के बीच ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार नहीं हैं. ऑनलाइन परीक्षाओं का संचालन सुरक्षित होगा और छात्रों पर कम शैक्षणिक दबाव पड़ेगा.

छात्र ऑनलाइन सीबीएसई परीक्षा के लिए जोर दे रहे हैं
कोविड-19 महामारी के तेजी से प्रसार के कारण मार्च 2020 से देश भर के स्कूल बंद हैं, जो कि छात्रों को इस साल ऑफ़लाइन अंतिम परीक्षाओं में बैठने के लिए चिंतित कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः
CBSE Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के लिए स्टूडेंट्स को मिलेगा 'बिग क्वेश्चन बैंक'
Bihar D.El.Ed. Merit List 2020-22: बिहार डीएलएड की मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम

छात्रों ने यह भी कहा है कि इस शैक्षणिक वर्ष में स्कूलों को बंद करने और कक्षा में कुछ नहीं पढ़ाने के कारण, परीक्षाओं को ऑफलाइन देना मुश्किल होगा. इस वर्ष ऑनलाइन परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स ने पिछले दिनों #Cbseexamonline2021 और #OnlineExamsfor9thand11th के साथ ट्वीट के जरिए अपनी बात भी रखी थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज