CBSE ने सभी स्कूलों के लिए बिना लेट फीस के 30 जून तक बढ़ाया एफिलिएशन प्रोसेस

सीबीएसई संबद्धता के अधिक अपडेट के लिए स्कूल सीबीएसई की आधिकारिक साइट पर नजर रखें.

सीबीएसई संबद्धता के अधिक अपडेट के लिए स्कूल सीबीएसई की आधिकारिक साइट पर नजर रखें.

CBSE एफिलिएशन की समय सीमा देश की वर्तमान COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए संशोधित की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 12:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने एफिलिएशन की समय सीमा सभी स्कूलों के लिए 30 जून, 2021 तक बढ़ा दी है. मौजूदा COVID 19 स्थिति के कारण बोर्ड ने समयसीमा बढ़ाने का फैसला किया है. CBSE ने ये समय सीमा नई रजिस्ट्रेश, अपग्रेडेशन और स्कूल एफिलिएशन के अंतर्गत री-इंजीनियर्ड ऑटोमेशन सिस्टम के लिए बढ़ाई है.

एफिलिएशन प्रोसेस की समयसीमा बढ़ाने की जानकारी बोर्ड ने नोटिस जारी कर के दी है. यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिस. Affiliation_Circular_No._07-2021

सीबीएसई का नया एफिलिएशन सिस्टम, SARAS 1 मार्च, 2021 से लागू हुआ. बोर्ड ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के मुताबिक संबद्धता प्रणाली (affiliation system) का पुनर्गठन किया.

हालाँकि, सीबीएसई की संबद्धता प्रणाली 2006 से ऑनलाइन है. इसलिए, पुनर्गठन प्रणाली पूरी तरह से डिजिटल होगी और कम से कम मानवीय हस्तक्षेप के साथ डेटा एनालिटिक्स पर आधारित होगी.
CBSE एफिलिएशन की समय सीमा देश की वर्तमान COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए संशोधित की गई है. सीबीएसई संबद्धता के अधिक अपडेट के लिए स्कूल सीबीएसई की आधिकारिक साइट पर नजर रखें.

ये भी पढ़ें-

UPPSC Exams 2021 Postpone: कोरोना के चलते आयोग ने टाली दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं



Sarkari Naukri 2021: इन विभागों में नौकरियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज