Home /News /education /

CBSE AI Training : सीबीएसई दे रहा 12वीं कक्षा के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की ट्रेनिंग, यहां रजिस्ट्रेशन करें

CBSE AI Training : सीबीएसई दे रहा 12वीं कक्षा के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की ट्रेनिंग, यहां रजिस्ट्रेशन करें

सीबीएसई के नौवीं और 10वीं कक्षा के शिक्षकों के लिए ऑनलाइन अवेयरनेस और कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम आज  से शुरू हो रहा है.

सीबीएसई के नौवीं और 10वीं कक्षा के शिक्षकों के लिए ऑनलाइन अवेयरनेस और कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम आज से शुरू हो रहा है.

CBSE AI Training : सीबीएसई 12वीं कक्षा के छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और आईटी पढ़ाने के लिए शिक्षकों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू कर रहै. आईबीएम एआई टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम दो जून से शुरू होगा.

    नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 में 12वीं कक्षा के लिए आईबीएम एआई टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम की घोषणा की है. यह सीबीएसई के स्कूलों के शिक्षकों के लिए इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम है. एआई ट्रेनिंग प्रोग्राम दो जून से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलेगा. 12वीं कक्षा में पढ़ाने वाले शिक्षकों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का प्रशिक्षण देने के लिए सीबीएसई ने टेक कंपनी आईबीएसम के साथ कोलैबरेशन किया है. यह ट्रेनिंग प्रोग्राम विभिन्न बैच में आयोजित किया जाएगा. इसके लिए शिक्षकों को किसी तरह की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं चुकानी होगी. रिपोर्ट के अनुसार, आईबीएम एआई टीचर ट्रेनिंग प्रत्येक सेशन के लिए तीन दिन होगी. इस तरह ट्रेनिंग कुल पांच बैच में संपन्न होगी. ट्रेनिंग का मॉड्यूल 12वीं के सिलेबस पर आधारित होगा.

    इधर, सीबीएसई के नौवीं और 10वीं कक्षा के शिक्षकों के लिए ऑनलाइन अवेयरनेस और कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम आज से शुरू हो रहा है. सीबीएसई ने हाल ही में शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों से यंग वारियर मूवमेंट से जुड़ने को कहा था. यंग वारियर मूवमेंट सीबीएसई , युवा मामले व खेल मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, युवाह-यूनिसेफ सहित कई अन्य स्टेक होल्डर्स की संयुक्त पहल है.

    आईबीएम एआई टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

    सीबीएसई ने आईबीएम एआई टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए गूगल फॉर्म का एक लिंक जारी किया है. शिक्षकों को इसे भरकर सबमिट करना है. यह ट्रेनिंग पूरी तरह से नि:शुल्क है. उन्हें रजिस्ट्रेशन के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं चुकाना होगा. अपने स्कूल से संबंधित जानकारियां और ट्रेनिंग बैच जैसी जानकारियां देनी हैं.

    आईबीएम एआई टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए यहां क्लिक करके रजिस्टर करें

    ये भी पढ़ें- 
    Sarkari Naukri : NIFT में असिस्टेंट, ड्राइवर और एमटीएस की नौकरियां, 10वीं और 12वीं पास के लिए भी मौका

    HCL Recruitment 2021: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में कई पदों पर नौकरियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन undefined

    Tags: Artificial Intelligence, Cbse board, Teacher

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर