Home /News /education /

cbse result 2022 cbse schools got extra time to upload practical and internal marks of term 1 and term 2 exams

CBSE Result 2022: सीबीएसई स्कूलों को राहत, बोर्ड परीक्षा के प्रैक्टिकल व इंटरनल मार्क्स अपलोड करने के लिए मिला एक्स्ट्रा टाइम

CBSE Result 2022: सीबीएसई स्कूलों के लिए राहत भरी खबर.

CBSE Result 2022: सीबीएसई स्कूलों के लिए राहत भरी खबर.

CBSE Result 2022: कई स्कूलों ने सीबीएसई से अनुरोध किया था कि प्रैक्टिकल, इंटरनल असेसमेंट व प्रोजेक्ट के मार्क्स अपलोड करने की लास्ट डेट बढ़ाई जाए. जिससे 10वीं और 12वीं के बच्चों के असेसमेंट नंबर आधिकारिक पोर्टल पर अपलोड किया जा सके. इसके बाद सीबीएसई बोर्ड के द्वारा अब इसे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. यह निर्णय टर्म-1 व टर्म-2 दोनों के लिए किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CBSE Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के द्वारा रिजल्ट को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट है. दरअसल, इस साल सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 2 टर्म में आयोजित करने का फैसला लिया गया था. इसके साथ ही इन स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के प्रैक्टिकल, इंटरनल असेसमेंट व प्रोजेक्ट के मार्क्स असेसमेंट के 10 दिनों के भीतर अपलोड करने का नियम जारी किया गया था. लेकिन सीबीएसई बोर्ड के द्वारा अब इसे बढ़ाने का फैसला लिया गया है. यह निर्णय टर्म-1 व टर्म-2 दोनों के लिए किया गया है.

    बता दें कि 25 मई 2022 को जारी नोटिस के मुताबिक सीबीएसई ने यह फैसला स्कूलों से मिल रहे अनुरोधों के बाद लिया है. दरअसल, कई स्कूलों ने सीबीएसई से अनुरोध किया था कि प्रैक्टिकल, इंटरनल असेसमेंट व प्रोजेक्ट के मार्क्स अपलोड करने की लास्ट डेट बढ़ाई जाए. जिससे 10वीं और 12वीं के बच्चों के असेसमेंट नंबर आधिकारिक पोर्टल पर अपलोड किया जा सके.

    10वीं के इतने स्कूलों ने नहीं अपलोड किए नंबर
    मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक ऐसे स्कूल जिन्होंने 10वीं 12वीं के टर्म-1 और टर्म-2 के असेसमेंट नंबर अपलोड नहीं किए हैं, उनकी संख्या बहुत अधिक है. 537 स्कूल ऐसे हैं जिन्होंने 10वीं टर्म-2 के प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स अपलोड नहीं किए हैं. जबकि 39 स्कूल ऐसे हैं जिन्होंने कक्षा 10वीं के टर्म-1 के मार्क्स अपलोड नहीं किए हैं.

    ये भी पढ़ें-
    Air India Sarkari Naukri: Air India में मिलेगी नौकरी, बिना परीक्षा होगा चयन, 50000 मिलेगी सैलरी
    BSSC CGL Sarkari Naukri 2022: ग्रेजुएशन की है डिग्री, तो बिहार सरकार में मिलेगी नौकरी

    12वीं के इतने स्कूलों ने नहीं अपलोड किए नंबर
    12वीं कक्षा के मामले में 185 स्कूल ऐसे हैं जिन्होंने टर्म-2 के प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स अपलोड नहीं किए हैं. जबकि 141 स्कूलों ने अभी टर्म-1 के नंबर भी अपलोड नहीं किए हैं.

    Tags: Cbse, Cbse board, CBSE board results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर