• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CBSE Term 1 Board Exam Dates: CBSE 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा की डेट शीट 18 अक्टूबर को, 90 मिनट का होगा पेपर

CBSE Term 1 Board Exam Dates: CBSE 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा की डेट शीट 18 अक्टूबर को, 90 मिनट का होगा पेपर

CBSE Term 1 Board Exam Dates: परीक्षाओं के लिए डेट शीट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी.

CBSE Term 1 Board Exam Dates: परीक्षाओं के लिए डेट शीट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी.

CBSE Term 1 Board Exam Dates: CBSE ने बताया कि परीक्षाओं के लिए डेट शीट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी. साथ ही बोर्ड ने यह भी बताया कि प्रमुख विषयों की परीक्षा बाद में जबकि छोटे विषयों की परीक्षा पहले आयोजित की जाएगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. CBSE Term 1 Board Exam Dates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई ने 10वीं 12वीं बोर्ड टर्म 1 परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण डिटेल जारी की हैं. CBSE ने बताया कि परीक्षाओं के लिए डेट शीट 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी. बोर्ड ने बताया कि प्रमुख विषयों की परीक्षा बाद में जबकि छोटे विषयों की परीक्षा पहले आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही बोर्ड ने परीक्षा की अवधि की भी जानकारी दी है. जिसके अनुसार परीक्षा 90 मिनट की होंगी. परीक्षा 10:30 की जगह 11:30 बजे शुरू होगी, जिसमें पेपर पढ़ने के लिए 15 से 20 मिनट का समय दिया जाएगा.

    सीबीएसई द्वारा जारी नोटिस के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं टर्म परीक्षा के पहले आयोजित की जाएंगी. अंतिम परिणाम दूसरे सत्र की परीक्षा के बाद जारी किए जाएंगे. बता दें कि इस वर्ष बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र को दो भागों में विभाजित किया है जिनमें प्रत्येक सत्र में लगभग 50% पाठ्यक्रम को शामिल किया गया है.

    CBSE Term 1 Board Exam Dates: दो भागों में होगी परीक्षा
    बता दें कि इस वर्ष सीबीएसई ने कोरोना महामारी के मद्देनजर 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा को दो भागों में विभाजित करने का फैसला लिया था. जिसमें प्रत्येक भाग में 50 प्रतिशत पाठ्यक्रम को शामिल किया गया था. इससे पहले बोर्ड ने टर्म 1 की परीक्षा 15 नवंबर से जबकि टर्म 2 की परीक्षा मार्च-अप्रैल में आयोजित करने की घोषणा की थी.

    ये भी पढ़ें-
    Metro Rail Jobs : गुजरात मेट्रो में निकली है भर्ती, 1.60 लाख तक मिलेगी सैलरी
    झारखंड में 139 इंजीनियर और 58 असिस्‍टेंट प्रोफेसर की होगी भर्ती, जानें डिटेल्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज