Home /News /education /

CBSE Term 1 Exam 2021-22: परीक्षा का शहर बदलने का मौका देगा बोर्ड, चेक करें नया अपडेट

CBSE Term 1 Exam 2021-22: परीक्षा का शहर बदलने का मौका देगा बोर्ड, चेक करें नया अपडेट

CBSE Exam : सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा नवंबर दिसंबर में आयोजित होने वाली है.

CBSE Exam : सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा नवंबर दिसंबर में आयोजित होने वाली है.

CBSE Class 10, 12 Term 1 Board Exam 2022: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 20 अक्टूबर को कहा कि वह छात्रों को आगामी टर्म 1 बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का शहर बदलने का मौका देगा.

    CBSE Class 10, 12 Term 1 Board Exam 2022: 10वीं और 12वीं की टर्म-1 परीक्षा में जो छात्र शामिल होने जा रहे हैं, वह अब परीक्षा केंद्र का शहर बदल सकते हैं. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, सीबीएसई ने 20 अक्टूबर को कहा कि वह छात्रों को आगामी सत्र 1 बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र शहर बदलने का मौका देगा. इसे लेकर बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बोर्ड को यह जानकारी प्राप्‍त हुई है कि कुछ छात्र उस शहर में नहीं मौजूद हैं, जहां उनका स्कूल स्थित है. ऐसे में उन्हें परीक्षा केंद्र का शहर बदलने की अनुमति दी जाएगी.

    बोर्ड के बयान में कहा गया है कि सभी छात्रों और स्कूलों से अनुरोध है कि वे सीबीएसई की वेबसाइट के कांटैक्‍ट में रहें. जो छात्र अपना परीक्षा केंद्र का शहर बदलना चाहते हैं, वे अपने स्कूल को शेड्यूल के अनुसार सयम रहते अनुरोध कर सकते हैं. समय समाप्‍त होने के बाद छात्रों का अनुरोध स्‍वीकार नहीं किया जाएगा.

    CBSE, कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा दो टर्म में आयोजित कर रही है. पहले टर्म की परीक्षा (CBSE term 1 board exams) नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित होगी और दूसरे टर्म की परीक्षा (Term 2 exams) मार्च-अप्रैल 2022 में शेड्यूल है.

    बोर्ड ने विषयों को भी दो हिस्‍सों में विभाजित कर दिया है- मायनर और मेजर. मेजर पेपर की डेटशीट रिलीज कर दी गई है और जल्‍द ही बोर्ड मायनर पेपर के लिये स्‍कूल से संपर्क करेगा.

    ये भी पढ़ें- 
    CISCE Exam Postpone : सीआईएससीई 10वीं, 12वीं की टर्म परीक्षाएं स्थगित
    IISER Admission 2021 : जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल छात्रों के पास IISER में एडमिशन का मौका, रजिस्ट्रेशन कल से शुरू

    Tags: Cbse, Cbse exam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर