Home /News /education /

cbse term 2 10th 12th date sheet release

CBSE Term 2 date sheet: सीबीएसई ने जारी की 10वीं 12वीं टर्म 2 की डेटशीट, एग्जाम्स 26 अप्रैल से

CBSE Term 2 Exam में ऑब्जेक्टिव के साथ सब्जेक्टिव प्रश्न भी होंगे.

CBSE Term 2 Exam में ऑब्जेक्टिव के साथ सब्जेक्टिव प्रश्न भी होंगे.

CBSE Term 2 date sheet: CBSE 10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के एग्जाम ऑफलाइन मोड में होंगे. सीबीएसई की पहले सत्र की परीक्षा पिछले साल नवंबर-दिसंबर में आयोजित की गई थी.

    CBSE Term 2 date sheet: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम (CBSE Term 2 date sheet) घोषित कर दिया है. दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी. परीक्षाएं 26 अप्रैल से होंगी. 10वीं और 12वीं दोनों ही कक्षाओं के एग्जाम ऑफलाइन मोड में होंगे. सीबीएसई की पहले सत्र की परीक्षा पिछले साल नवंबर-दिसंबर में आयोजित की गई थी.

    बोर्ड ने डेटशीट से जुड़ी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जारी की. यहां करें चेक

    सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित हुई थी. सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा (CBSE Term 2 Exam) 26 अप्रैल से होगी. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) से संबद्ध विभिन्न स्कूलों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं (CBSE Board Practical Exams) शुरू की जा चुकी हैं. ये परीक्षाएं 2 मार्च 2022 से शुरू हुई थीं और 30 अप्रैल तक हर हाल में इन्हें खत्म करवाना होगा. कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म 2 परीक्षा का फाइनल रिजल्ट (CBSE Board Results) 15 जुलाई 2022 को जारी किया जा सकता है.

    यहां पढ़ें 12वीं की डेटशीट-

    10वीं की डेटशीट-

    पिछले वर्ष सीबीएसई ने घोषणा की थी कि 2022 के लिये बोर्ड परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जायेगी . इसके तहत पहले चरण की परीक्षाआयोजित की जा चुकी है. दोनों कक्षाओं के लिये दूसरे चरण की परीक्षा 26 अप्रैल से आयोजित की जायेगी . दोनों परीक्षाओं के बीच इस बात को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त अंतर रखा गया है कि महामारी के कारण स्कूल बंद थे.

    कहा गया है, महामारी के कारण स्कूलों के बंद रहने से पठन पाठन का नुकसान हुआ, इसलिये दोनों कक्षाओं में लगभग सभी विषयों में दोनों परीक्षाओं के बीच (समय का) पर्याप्त अंतर रखा गया है. डेटशीट तैयार करते हुए जेईई मेन सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं का भी ध्यान रखा गया है.

    ये भी पढ़ें-
    भारतीय नौसेना में इन पदों पर अप्लाई करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें आवेदन
    केंद्रीय विद्यालय में इन पदों पर बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी,करना है ये काम

    Tags: Cbse, Cbse board

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर