Home /News /education /

cbse term 2 result 2022 cbse board launches pariksha sangam portal know full details here

CBSE Term 2 Result 2022: सीबीएसई बोर्ड ने लॉन्च किया 'परीक्षा संगम' पोर्टल, यहां मिलेगी ये सभी जानकारी

CBSE Term 2 Result: सीबीएसई बोर्ड टर्म 2 रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है.

CBSE Term 2 Result: सीबीएसई बोर्ड टर्म 2 रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है.

CBSE Term 2 Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एक नया पोर्टल 'परीक्षा संगम' लॉन्च किया है. यह पोर्टल सभी के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में काम करेगा. इसमें परीक्षा से संबंधित टर्म 2 रिजल्ट सहित सभी गतिविधियां शामिल हैं. सीबीएसई के परीक्षा संगम पोर्टल को parikshasangam.cbse.gov.in पर देखा जा सकता है. इसके 3 भाग हैं - स्कूल (गंगा), क्षेत्रीय कार्यालय (यमुना) और प्रधान कार्यालय (सरस्वती).

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CBSE Term 2 Result 2022: सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 2 के रिजल्ट घोषित करने से पहले, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एक नया पोर्टल ‘परीक्षा संगम’ लॉन्च किया है. यह पोर्टल सभी के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में काम करेगा. इसमें परीक्षा से संबंधित टर्म 2 रिजल्ट सहित सभी गतिविधियां शामिल हैं. सीबीएसई के परीक्षा संगम पोर्टल को parikshasangam.cbse.gov.in पर देखा जा सकता है. इसके 3 भाग हैं – स्कूल (गंगा), क्षेत्रीय कार्यालय (यमुना) और प्रधान कार्यालय (सरस्वती).

    स्कूल सेक्शन में, परीक्षा सामग्री जैसे सिलेबस, सर्कुलर, सेंपल क्वेश्चन पेपर आदि का विकल्प है. परीक्षा पूर्व गतिविधियां जैसे OASIS, एग्जाम रजिस्ट्रेशन आदि. इसके साथ ही इंटरनल के नंबर और परीक्षा के बाद की गतिविधियों जैसे रिवैल्युवैशन आदि के लिए आवेदन के विकल्प हैं. परीक्षा संगम पोर्टल के जरिए डायरेक्ट डिजिलॉकर तक पहुंचा जा सकता है.

    सीबीएसई परीक्षा संगम पोर्टल का डायरेक्ट लिंक

    CBSE Term 2 Result 2022: इन वेबसाइट्स पर जारी होगा सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट
    सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं टर्म 2 रिजल्ट जारी किया जाना है. इसकी आधिकारिक घोषणा का इंतजार है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिजल्ट की घोषणा जुलाई में की जाएगी. सीबीएसई रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.gov.in के साथ ही इन अन्य वेबसाइट results.gov.in, digilocker.gov.in पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-
    NEET UG 2022: 1.72 लाख सीटें, 18 लाख आवेदक, परीक्षा 17 जुलाई को; यहां जानें सब कुछ
    Railway Sarkari Naukri 2022: 10वीं हैं पास, तो रेलवे में इन पदों पर मिलेगी नौकरी, 56000 होगी सैलरी

    Tags: Cbse, Cbse board, CBSE board results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर