• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CTET 2021: सीटेट का जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, जानिए किसके लिए देना होगा कौन सा पेपर

CTET 2021: सीटेट का जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, जानिए किसके लिए देना होगा कौन सा पेपर

सीबीएसई सीटेट की परीक्षा अक्टूबर में करा सकता है.

सीबीएसई सीटेट की परीक्षा अक्टूबर में करा सकता है.

CTET 2021 : सीटेट 2021 के नोटिफकेशन को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार अगस्त के पहले सप्ताह में खत्म हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार सीबीएसई परीक्षा आयोजित करने की तैयारियां कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का नोटिफिकेशन जल्द जारी हो सकता है. सीटेट 2021 की परीक्षा तिथि लगातार टलते रहने के कारण अभ्यर्थी भी परेशान हैं. लेकिन उनका इंतजार अब खत्म होने वाला है. सीबीएसई जल्द ही नोटिफकेशन जारी करने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि बोर्ड अगस्त के पहले सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी कर देगा. जबकि अक्टूबर में परीक्षा हो सकती है. साथ ही सितंबर में एडमिट कार्ड जारी होगा. हालांकि आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर सीटेट 2021 के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी ऑनलाइन होगी.

    सीटेट में दो पेपर होते हैं. पेपर-1 पहली से पांचवीं तक के लिए और पेपर-2 छठवीं से आठवीं तक के लिए. जो अभ्यर्थी दोनों के एलिजिबिलिटी टेस्ट देना चाहते हैं उन्हें दोनो पेपर की परीक्षा देनी होगी. आवेदन के समय अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा करना होगा.

    साल में दो बार होती है सीटेट

    बता दें कि सीटेट परीक्षा साल में दो बार होती है. सीटेट 2021 एक बार जनवरी में हो चुकी है. इसका रिजल्ट भी आ चुका है. जबकि जुलाई की परीक्षा में करोना महामारी के कारण देरी हो गई है. हालांकि कहा जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर थमने के साथ ही सीबीएसई ने परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी शुरू कर दी है.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Naukri: भारत इलेक्ट्रॉनिक में ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती, 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका

    UPSSSC PET 2021: UPSSSC की इन परीक्षाओं के लिए नहीं देना होगा PET, देखें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज