होम /न्यूज /education /Celeb Education: अमेरिका से डिग्री लेकर आए हैं रणवीर सिंह, बंटवारे के समय परेशान हुआ था परिवार

Celeb Education: अमेरिका से डिग्री लेकर आए हैं रणवीर सिंह, बंटवारे के समय परेशान हुआ था परिवार

Ranveer Singh Education Qualification: रणवीर सिंह अपने अजब-गजब फैशन सेंस के लिए मशहूर हैं

Ranveer Singh Education Qualification: रणवीर सिंह अपने अजब-गजब फैशन सेंस के लिए मशहूर हैं

Celeb Education, Ranveer Singh Education: बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक रणवीर सिंह की गिनती मोस्ट एजुकेटेड ए ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :
Ranveer Singh Age

Ranveer Singh Age: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था (Ranveer Singh Birthday). उनके पिता जगजीत सिंह भवनानी बिजनेसमैन और मां अंजू भवनानी होममेकर हैं. उनकी बड़ी बहन का नाम रितिका भवनानी है (Ranveer Singh Family). उनका परिवार भारत विभाजन के समय कराची से मुंबई शिफ्ट हो गया था. रणवीर सिंह ने 14-15 नवंबर 2018 को बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से इटली के लेक कोमो में शादी की थी (Ranveer Singh Deepika Padukone).
Ranveer Singh Education

Ranveer Singh Education: रणवीर सिंह युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे एक्टर्स में की जाती है. उन्होंने शुरुआती पढ़ाई मुंबई की लर्नर्स अकादमी से की है. उसके बाद मुंबई के ही एच.आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से आगे की पढ़ाई की थी. रणवीर सिंह ने अमेरिका के ब्लूमिंगटन में स्थित इंडियाना यूनिवर्सिटी से आर्ट्स विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है (Ranveer Singh Education Qualification).
Ranveer Singh Movies

Ranveer Singh Movies: रणवीर सिंह ने साल 2010 में बॉलीवुड फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. वह सोनम कपूर, रिया कपूर, हर्षवर्धन कपूर के ममेरे भाई हैं. रणवीर बचपन से एक्टर ही बनना चाहते थे. उन्होंने स्कूल के दिनों से ही ड्रामा आदि में भाग लेना शुरू कर दिया था (Ranveer Singh Career). बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने कुछ ऐड एजेंसी के लिए कॉपीराइटर के तौर पर भी काम किया है.
Ranveer Singh Fashion

Ranveer Singh Fashion: रणवीर सिंह अपने अजब-गजब फैशन सेंस के लिए मशहूर हैं. रणवीर सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 40 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं (Ranveer Singh Instagram). वह अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ भी खूब फोटोज़ शेयर करते रहते हैं (Ranveer Singh Wife). रणवीर सिंह अपने किरदारों के लिए बहुत मेहनत करते हैं.

Tags: Bollywood actors, Celeb Education, Ranveer Singh

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें