Home /News /education /

Education News: ऑफलाइन स्कूल खोलने के मॉडल पर काम कर रही केंद्र सरकार, जानें क्या है प्लान

Education News: ऑफलाइन स्कूल खोलने के मॉडल पर काम कर रही केंद्र सरकार, जानें क्या है प्लान

Education News: ऑफलाइन स्कूल खोलने के मॉडल पर काम कर रही केंद्र सरकार

Education News: ऑफलाइन स्कूल खोलने के मॉडल पर काम कर रही केंद्र सरकार

Education News: एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, “जैसा कि माता-पिता स्कूलों को खोलने की मांग कर रहे हैं, केंद्र सरकार कोविड से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने के लिए एक मॉडल पर काम कर रही है.” वायरस के नए ओमीक्रोन स्वरूप के सामने आने के बाद देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूलों की ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी गयी हैं. कोरोना वायरस महामारी के कारण, छात्र कुछ संक्षिप्त अवधि को छोड़कर लगभग दो वर्षों से ज्यादातर ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Education News: केंद्र सरकार कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आफलाइन कक्षाओं के लिए स्कूलों को क्रमबद्ध तरीके से खोलने के वास्ते एक मॉडल पर काम कर रही है. वायरस के नए ओमीक्रोन स्वरूप के सामने आने के बाद देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूलों की ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी गयी हैं. कोरोना वायरस महामारी के कारण, छात्र कुछ संक्षिप्त अवधि को छोड़कर लगभग दो वर्षों से ज्यादातर ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रहे हैं.

    एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा, “जैसा कि माता-पिता स्कूलों को खोलने की मांग कर रहे हैं, केंद्र सरकार कोविड से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने के लिए एक मॉडल पर काम कर रही है.” महामारी विज्ञानी और सार्वजनिक नीति विशेषज्ञ चंद्रकांत लहरिया और सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च की अध्यक्ष यामिनी अय्यर के नेतृत्व में माता-पिता के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर 1,600 से अधिक अभिभावकों द्वारा हस्ताक्षरित एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें स्कूलों को फिर से खोलने की मांग की गई थी. कुछ अन्य राज्यों में भी इसी तरह की मांग की गई है, हालांकि अभिभावकों का एक अन्य वर्ग ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने के पक्ष में रहा है.

    ये भी पढ़ें-
    School Reopen: चंडीगढ़ में 1 फरवरी से खुलेंगे 10वीं से 12वीं तक के स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन
    MP Board Exam: एमपी बोर्ड परीक्षा पर फिर होगी समीक्षा, स्कूल खोलने पर भी होगा विचार

    School Reopen: चंडीगढ़ में 1 फरवरी से खुलेंगे 10वीं से 12वीं तक के स्कूल
    चंडीगढ़ प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कोविड प्रतिबंधों में ढील देते हुए कक्षा 10 से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक फरवरी से स्कूल खोलने की अनुमति दे दी. बता दें कि एक बार जब फिर से जब 10वीं, 11वीं और 12वीं के स्कूलों को खोला जा रहा है तो स्कूल आने वाले बच्चों के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है. ऑफलाइन क्लास के लिए 15 साल से अधिक उम्र के सभी विद्यार्थियों को कम से कम टीके की एक खुराक लगी होनी चाहिए.

    Tags: Central government, School education, School reopening

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर