• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CG 12th Board Result 2021: छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड के नतीजे कल, ऐसे देख सकेंगें परिणाम

CG 12th Board Result 2021: छत्तीसगढ़ 12वीं बोर्ड के नतीजे कल, ऐसे देख सकेंगें परिणाम

File Image

File Image

CG 12th Board Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा परिणामों के तारीख और समय की घोषणा कर दी है. रिजल्ट 25 जुलाई को दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा.

  • Share this:
    CG 12th Board Result 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा परिणामों के तारीख और समय की घोषणा कर दी है. रिजल्ट 25 जुलाई को दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा. छतीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन नतीजे जारी करेंगें. रिजल्ट अपलोड होने के बाद छात्र अपना परिणाम, बोर्ड की आधिकारिक साइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर देख सकेंगें. इसके अलावा न्यूज़ 18 की वेबसाइट में भी रिजल्ट देखे जा सकते हैं.

    हालांकि, मेरिट लिस्ट को लेकर अभी भी संशय बरकरार है. सूत्रों के अनुसार, रिजल्ट से पहले बोर्ड की बैठक में मेरिट लिस्ट को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा. बता दें की, इस वर्ष CGBSE ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1-5 जून के बीच आयोजित की थी. कोरोना महामारी के चलते छात्रों ने घर से ही 12वीं बोर्ड की परिक्षा दी थी. छात्र कई दिनों से परीक्षा परिणामों का इंतज़ार कर रहे थे.

    अपना र‍िजल्‍ट सबसे पहले देखने के लिये यहां खुद को रजिस्‍टर कर लें.

    CG 12th Board Result 2021: ऐसे देख पाएंगे रिजल्ट

    रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जा सकते हैं. CGBSE कक्षा 12 बोर्ड परिणाम के टैब पर क्लिक करें. लॉग इन करने और परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल, जैसे रोल नंबर, पंजीकरण संख्या या सत्यापन कोड दर्ज करें. आवश्यक डिटेल जमा करने के बाद परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा. परिणाम डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट रख लें.

    CG 12th Board Result 2021: सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ घोषित हुआ था 10वीं का रिजल्ट

    छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं का रिजल्ट पहले ही घोषित कर चुका है. 10वीं का रिजल्ट सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ घोषित किया गया था. किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया था.

    यह भी पढ़ें-

    Rajasthan baord 12th result: परिणाम जारी, तीनों स्‍ट्रीम के छात्र चेक करें

    ICSE, ISC Result 2021 : सीआईएससीई ने जारी किया 10वीं, 12वीं का रिजल्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज