छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए जारी किए एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं.

एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं.

बोर्ड ने राज्य में सीजीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड / पेशेवर / डीपीडी परीक्षा आयोजित करने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CGBSE ने कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के उच्च माध्यमिक व्यावसायिक (higher secondary vocational) और मुख्य परीक्षा 2021 (main examinations 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. CGBSE कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं.

सीजीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021: डिटेल

जिन छात्रों को अभी तक अपने प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुए हैं, वे अन्य विवरण जैसे नाम और पिता का नाम दर्ज करके वेबसाइट से उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं.

बोर्ड ने राज्य में सीजीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड / पेशेवर / डीपीडी परीक्षा आयोजित करने के संबंध में निर्देश जारी किए हैं. अधिसूचना के अनुसार परीक्षा केंद्रों को एक जून से पांच जून के बीच सभी 12वीं कक्षा के परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.
ये भी पढ़ें -

Rajasthan Board RBSE Exam Update: जल्द जारी हो सकता है दसवीं-12वीं की परीक्षा का शेड्यूल

UP Board Exams 2021: यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की बोर्ड परीक्षा जुलाई में



सीजीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021

यदि उक्त अवधि के दौरान कोई भी छात्र कोविड-19 से संक्रमित होता है, तो संक्रमित उम्मीदवार द्वारा परीक्षा संबंधी विवरण और कोविड-19 संक्रमण के प्रमाण के साथ अपना प्रश्न पत्र एकत्र करने का अधिकार दिया गया है.

अधिकृत व्यक्ति परीक्षा केंद्र पर छात्र का प्रवेश पत्र, कोरोना संक्रमण का प्रमाण और आधार कार्ड की एक फोटोकॉपी प्रस्तुत करके प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं जमा / जमा कर सकता है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज