• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CHHATTISGAH MADHYMIK SHIKSHA MANDAL COMPLETE PREPARATION FOR BOARD EXAMS

Board Exams 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूरी की बोर्ड परीक्षा की तैयारी

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी.

बोर्ड परीक्षाएं 6700 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएंगी. पिछले साल बोर्ड परीक्षाओं के लिए 2200 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे.

  • Share this:
    रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgah Madhymik Shiksha Mandal) यानी छत्तीसगढ़ बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. इस बार बीते वर्ष की तुलना तीन गुना अधीक परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं.

    बोर्ड परीक्षाएं 6700 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएंगी. पिछले साल बोर्ड परीक्षाओं के लिए 2200 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे. निजी स्कूलों में सीनियर टीचरों को केन्द्राध्यक्ष बनाया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने ये जानकारी दी है.

    बोर्ड परीक्षाएं होंगी समय पर
    स्कूल शिक्षा विभाग के मार्च में दिए आदेश के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी. इन परीक्षाओं में कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के अनुसार किए जाएंगे. यह आदेश राज्य सरकार, केन्द्र सरकार और निजी सभी स्कूलों पर लागू होगा. स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार देर शाम इस आशय का आदेश महानदी भवन से जारी कर दिया है.

    ये भी पढ़ें-
    bihar board bseb 10th matric result 2021: बिहार बोर्ड ने किया स्क्रूटनी की तारीखों का ऐलान, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन
    Bihar Board 10th Result 2021: 10वीं में फेल हुए छात्र ऐसे हो सकते हैं पास, जानिए पूरा प्रोसेस


    इसके अलावा बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है. संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण फिर से स्कूल बंद होने शुरू हो गए हैं. छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अलगे आदेश तक सभी स्कूलोंव कालेजों को बंद रखने  के आदेश जारी किए गए हैं. राज्य में 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को छोड़कर बाकी सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा.