अपना शहर चुनें

States

Chhattisgarh Board Exams 2021: 10वीं 12वीं की बोर्ड और प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें घोषित, देखें पूरा शेड्यूल

प्रायोगिक परीक्षाएं राज्य भर में 10 मई से शुरू होंगी.
प्रायोगिक परीक्षाएं राज्य भर में 10 मई से शुरू होंगी.

Chhattisgarh Board Exams 2021: छत्तीसगढ़ बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू होंगी और 1 मई तक चलेगी. 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 3 मई से शुरू हो 24 मई तक चलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 10:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CG Board) की दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख कर दी गई है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व्हीके गोयल ने परीक्षा को लेकर आदेश जारी किया है. उन्होंने बताया कि 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 अप्रैल से और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 3 मई से शुरू होंगी.

बोर्ड परीक्षाओं की प्रमुख तारीखें
बोर्ड की मुख्य परीक्षाओं की तिथियां घोषित करते हुए व्हीके गोयल ने प्रायोगिक परीक्षाओं के शुरू होने की तारीख भी घोषित कर दिया.
-प्रायोगिक परीक्षाएं राज्य भर में 10 मई से शुरू होंगी.
-छत्तीसगढ़ बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू होंगी और 1 मई तक चलेगी.
-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 3 मई से शुरू हो 24 मई तक चलेगी.



प्रायोगिक परीक्षाएं कब और कैसे होंगी
छत्तीसगढ़ में प्रायोगिक परीक्षाएं 10 फरवरी से शुरू करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. साथ ही राज्य के सभी स्कूलों को आदेश जारी किया है कि 10 मार्च तक राज्य के सभी स्कूलों को अपने यहां पर प्रायोगिक परीक्षाओं को खत्म करना होगा. प्रायोगिक परीक्षाओं को दो से तीन पालियों में लिए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि बच्चों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे.

गाइडलाइंस का करना होगा पालन
कोरोनावायरस को देखते हुए छात्रों के बचाव के लिए कोविड-19 के गाइडलाइंस का गंभीरता पूर्वक पालन करना होगा. सामाजिक दूरी रखते हुए परीक्षा के समय में सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है. सभी स्कूलों को इन दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करवाना होगा. जो भी स्कूल दिशा निर्देशों का पालन गंभीरता से नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज