Home /News /education /

Chhattisgarh Supervisor Recruitment Exam: पहली बार कोविड केयर सेंटर में होगी ये भर्ती परीक्षा, संक्रमितों के लिए व्यवस्था

Chhattisgarh Supervisor Recruitment Exam: पहली बार कोविड केयर सेंटर में होगी ये भर्ती परीक्षा, संक्रमितों के लिए व्यवस्था

Chhattisgarh Supervisor Recruitment Exam: पर्यवेक्षक भर्ती की परीक्षा 23 जनवरी को प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों में होने जा रही है.

Chhattisgarh Supervisor Recruitment Exam: पर्यवेक्षक भर्ती की परीक्षा 23 जनवरी को प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों में होने जा रही है.

Chhattisgarh Supervisor Recruitment Exam: व्यापमं से मिली जानकारी के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत पर्यवेक्षक भर्ती की परीक्षा 23 जनवरी को प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों में होने जा रही है. इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर में ढाई लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आदेवन किया है ऐसे में कोरोना संक्रमण की वजह से कोई परीक्षा में बैठने से ना चूक जाए इसलिए व्यापमं द्वारा पहली बार ये व्यवस्था की गयी है.

अधिक पढ़ें ...

Chhattisgarh Supervisor Recruitment Exam, छत्तीसगढ़ पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा: छत्तीसगढ़ में 23 जनवरी को होने वाली पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में कोविड केयर सेंटर को भी परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा. संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने ये व्यवस्था की है. प्रदेश में पहली बार कोविड केयर सेंटर को परीक्षा केन्द्र बनाया जा रहा है, जहां कोविड संक्रमित अभ्यर्थी परीक्षा दे सकेंगे हांलाकि इसके लिए एक दिन पहले जिला समन्वयक को इसकी सूचना देनी होगी ताकी संक्रमित अभ्यर्थी की परीक्षा के लिए अलग से परीक्षा कक्ष की व्यवस्था की जा सके.

परीक्षा 23 जनवरी को
व्यापमं से मिली जानकारी के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत पर्यवेक्षक भर्ती की परीक्षा 23 जनवरी को प्रदेश के 16 जिला मुख्यालयों में होने जा रही है. इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर में ढाई लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आदेवन किया है ऐसे में कोरोना संक्रमण की वजह से कोई परीक्षा में बैठने से ना चूक जाए इसलिए व्यापमं द्वारा पहली बार ये व्यवस्था की गयी है.

नज़दीकी परीक्षा केन्द्र चुनने का मौका 
आपको बता दें कि व्यापमं द्वारा कुछ जिलों में नये परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं और इसके लिए परीक्षा फार्म भरने के बाद भी परीक्षार्थियों को नज़दीकी परीक्षा केन्द्र चुनने का मौका दिया गया था.

परीक्षा के लिए 839 परीक्षा केन्द्र
पहली पाली की परीक्षा के लिए 839 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं जिनमें अंबिकापुर में 71, बैकुण्ठपुर में 15 बिलासपुर में 193, दंतेवाड़ा में 06, धमतरी में 26, दुर्ग में 113, जगदलपुर में 35, जांजगीर में 28, जशपुर में 10, कांकेर में 24, कबीरधाम में 17, कोरबा में 30, महासमुंद में 32, रायगढ़ में 51, रायपुर में 158 और राजनांदगांव में 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं.

दूसरी पाली के लिए 102 केन्द्र
अलावा दूसरी पाली के लिए 102 केन्द्र बनाये गये हैं जिसमें जिलेवार परीक्षा केन्द्रों की संख्या अलग-अलग है. परीक्षा केन्द्र को लेकर किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए व्यापमं द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये गये हैं. जो 0771-2972780 और मोबाइल नंबर 7470470609 जहां से कॉल करके मदद ली जा सकती है.

ये भी पढे़ं-
Defense Ministry Recruitment 2022: ट्रांजिट कैंप में 10वीं पास के लिए कुक और वेटर जैसे पदों पर नौकरियां, जानें सैलरी
Teacher Recruitment 2022: 11000 से अधिक सरकारी शिक्षकों के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Tags: Competitive exams

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर