इंटरनेशनल लेवल का बोर्ड होगा दिल्ली शिक्षा बोर्ड, पढ़ाई के बाद मिल सके नौकरी

दिल्ली सरकार ने अलग शिक्षा बोर्ड बनाने की घोषणा की है.

दिल्ली सरकार ने अलग शिक्षा बोर्ड बनाने की घोषणा की है.

Delhi Education Board: दिल्ली सरकार ने अपना अलग शिक्षा बोर्ड बनाने का ऐलान किया है. इसकी प्रमुख खूबियां भी गिनाई हैं.

  • Share this:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का अलग शिक्षा बोर्ड बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कहा कि अब समय आ गया है कि यह तय किया जाए कि दिल्ली में क्या और कैसे पढ़ाया जाए. अलग शिक्षा बोर्ड बनाने को लेकर कैबिनेट की मंजूरी भी मिल गई है.

बोर्ड के होंगे तीन उद्देश्य
उन्होंने स्पष्ट किया कि बोर्ड के तीन प्रमुख उद्देश्य होंगे. इनमें बच्चों को अच्छा इंसान बनाने से लेकर देशभक्त बनाने तक शामिल है. उन्होंने आगे बताया कि बोर्ड का एक मकसद यह भी है कि ऐसी शिक्षा प्रणाली बनाई जाए, जिससे बच्चों को पढ़ाई के बाद नौकरी मिल सके. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली शिक्षा बोर्ड रटने पर जोर नहीं देगा. उन्होंने बताया कि यह इंटरनेशनल लेवल का बोर्ड होगा. साथ ही बच्चों के व्यैक्तिक विकास पर भी जोर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: पंचायत सचिव से लेकर राजस्व कर्मचारी के 12 हजार पदों पर भर्तियां


BIG NEWS: सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली का भी अपना शिक्षा बोर्ड होगा

20 से 25 सरकारी स्कूलों से होगी शुरूआत
दिल्ली सरकार के बनने वाले शिक्षा बोर्ड के जरिये इस साल 20 से 25 सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कराई जाएगी. शिक्षा बोर्ड का मकसद बच्चों को करियर के प्रति सजग करना है. साथ ही उनकी खूबियों के आधार पर उन्हें शिक्षित व प्रशिक्षित किया जाएगा. दिल्ली में लगभग 1000 सरकारी और 1700 प्राइवेट स्कूल हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज