CICSE ISC 12th Exam 2021: सीआईएससीई स्कूलों को बोर्ड को भेजने होगें 11वीं कक्षा के नंबर, जानें डिटेल

CICSE ISC 12th Exam 2021: सीआईएससीई स्कूलों को बोर्ड को भेजने होगें 12वीं के विद्यार्थियों के 11वीं कक्षा के नंबर.

CICSE ISC 12th Exam 2021: सीआईएससीई स्कूलों को बोर्ड को भेजने होगें 12वीं के विद्यार्थियों के 11वीं कक्षा के नंबर.

CICSE ISC 12th Exam 2021 : सीआईएससीई 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग के बीच काउंसिल फॉर द इंडियन सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने अपने स्कूलों से 12वीं की छमाही और 11वीं की वार्षिक परीक्षा के नंबर मांगे हैं. स्कूलों को इसे 7 जून तक बोर्ड के पोर्टल पर अपलोड करना होगा.  

  • Share this:

नई दिल्ली. सीआईएससीई ने अपने सभी स्कूलों से इस वर्ष हुए 12वीं कक्षा की छमाही परीक्षा, प्री बोर्ड और 11वीं के छमाही और पार्षिक परीक्षा के नंबर मांगे हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूलों को बोर्ड की ओर से मांगे गए विद्यार्थियों को नंबरों का विवरण प्रतिशत में देना है.

इस तिथि तक भेजने के दिए गए हैं निर्देश

काउंसिल फॉर द इंडियन सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने अपने सभी स्कूलों को इसे 7 जून कर भेजने का निर्देश दिया है. लाइव हिंदुस्तान डाट काम में प्रकाशित खबर के अनुसार परिषद ने साफ तौर पर कहा कि कोरोना काल में जिस विद्यालय ने 12 वीं के छात्रों के जितने भी प्री-बोर्ड कराए हैं. उतने प्री बोर्ड, अद्धवार्षिक अंकों का जोड़कर उनका औसत परिषद द्वारा दिए गए पैटर्न के आधार पर पोर्टल पर जमा करना है. हालांकि, अभी बोर्ड ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि 12वीं की परीक्षा रद्द होने की संभावना है या नहीं.

परीक्षा रद्द करने की मांग पर नहीं हुई सुनवाई
केंद्र सरकार की तरफ से अटार्नी जनरल ने कहा कि सरकार परीक्षा को लेकर अगले दो दिन में फैसला लेगी. सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को मामले की सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप एक निर्णय ले सकते हैं. यदि आप पिछले साल नीति से अलग कर रहे हैं, तो आपको अच्छे कारणों को देना चाहिए.

ये भी पढ़ें -

CBSE, ICSE 12th Board Exam: CBSE, ICSE की 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली



UP B.Ed. JEE 2021 : यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि को लेकर है ये लेटेस्ट अपडेट

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज