CISCE 12th Exam Cancel : सीआईएससीई बोर्ड के चार लाख छात्रों को राहत, 12वीं की परीक्षाएं रद्द

सीआईएससीई जल्द ही रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया की जानकारी देगा.

सीआईएससीई जल्द ही रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया की जानकारी देगा.

CISCE 12th Exam Cancel : सीआईएससीई ने भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी है. काउंसिल के के चेयरमैन डॉ. जी इमैनुएल ने इसकी घोषणा कर दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. सीबीएसई के साथ सीआईएससीई ने भी आईएससी यानी 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. यह जानकारी काउंसिल के चेयरमैन डॉ. जी इमैनुएल ने दी है. सीआईएससीई जल्द ही रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया की जानकारी देगा.

सीआईएससीई के 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने से करीब चार लाख छात्रों को राहत मिली है. 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के फैसले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के लिए परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. बता कि सीआईएससीई ने आईएससी (Class 12) की परीक्षाओं को लेकर तैयारियों शुरू कर दी थीं. इसी कई संगठनों की ओर से परीक्षाएं रद्द किए जाने की मांग की जा रही थी.

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी जिसकी सुनवाई इस गुरुवार को होनी थी. 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है. इस पहलू पर कोई समझौता नहीं हो सकता.
उन्होंने कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की चिंता दूर करना बेहद जरूरी है. बता दें कि इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर के अलावा शिक्षा मंत्रालय के दोनो सचिव ( स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा), सीबीएसई के चेयरमैन मौजूद थे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज