• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CISCE Improvement Exams 2021: इम्‍प्रूवमेंट एग्‍जाम के लिये एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, चेक करें

CISCE Improvement Exams 2021: इम्‍प्रूवमेंट एग्‍जाम के लिये एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, चेक करें

इम्‍प्रूवमेंट एग्‍जाम के लिये आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ी

इम्‍प्रूवमेंट एग्‍जाम के लिये आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ी

CISCE Improvement Exams 2021: CISCE ने इम्‍प्रूवमेंट एग्‍जाम के लिये एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म्‍ भरने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. जो छात्र सेंटर ट्रांस्‍फर चाहते हैं, वे CAREERS पोर्टल के जरिये ऐसा कर सकते हैं.

  • Share this:

    CISCE Improvement Exams 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE या कक्षा 10वीं और ISC या कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए इम्‍प्रूवमेंट परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की समय सीमा 4 अगस्त तक बढ़ा दी है. परीक्षा 16 अगस्त से आयोजित होने वाली है. जो छात्र अपने स्कोर में सुधार करना चाहते हैं, वह परीक्षा के लिए CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर रजिस्‍टर कर सकते हैं.

    परिषद ने एक नोटिस जारी कर कहा कि पहले इम्‍प्रूमेंट एग्‍जाम के लिये रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख 1 अगस्त थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 4 अगस्त कर दिया गया है. CISCE ने 24 जुलाई को ICSE और ISC परीक्षा परिणाम जारी किए है. जो उम्मीदवार अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे इन इम्‍प्रूमेंट एग्‍जाम में शामिल हो सकते हैं.

    इसके अलावा, जो छात्र परीक्षा केंद्रों के परिवर्तन या सेंटर ट्रांसफर के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह भी करियर पोर्टल के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं. सीआईएससीई ने कहा कि उक्त परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के रजिस्‍ट्रेशन के बाद केंद्रों के हस्तांतरण के लिए अनुरोध जमा करने का मॉड्यूल एक्‍ट‍िव हो जाएगा.

    केवल इम्‍प्रूमेंट एग्‍जाम ही नहीं, CISCE ने कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए आवेदन की समय सीमा भी 4 अगस्त तक बढ़ा दी है. जो छात्र पासिंग सर्ट‍िफिकेट लेने में विफल रहे हैं, वे इन परीक्षाओं के लिए अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं. परीक्षा के लिए करीब तीन लाख छात्रों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था. कक्षा 10 में जहां 100 फीसदी पास प्रतिशत दर्ज किया गया है, वहीं कक्षा 12वीं में 99.93 फीसदी पास प्रतिशत रहा.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri : क्या यूपी लेखपाल भर्ती में लागू होगी नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया, पढ़ें डिटेल
    Sarkari Naukri : ग्रामीण डाक सेवक की 2300 से अधिक भर्ती, 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज