CISCE ISC Result 2021: किस आधार पर पास किए जाएंगे 12वीं के छात्र, जानें पूरी अपडेट

CISCE ISC Result 2021: सुप्रीम कोर्ट में 21 जून को होगी सीआईएससीई आईएससी मामले की सुनवाई.

CISCE ISC Result 2021: सीआईएससीई 12वीं रिजल्ट तैयार करने के लिए ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं पेश किया गया. सीआईएससीई आईएससी मामलें की सुनवाई 21 जून को होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सीआईएससीई 12वीं के छात्र किस आधार पर पास किए जाएंगे इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 21 जून 2021 को होगी. सीआईएससीई 21 जून को आईएससी छात्रों को पास करने के लिए ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया भी कोर्ट में पेश कर सकती है. सीआईएससीई की ओर से 12वीं रिजल्ट तैयार करने के लिए मूल्यांकन नीति जारी करने के बाद रिजल्ट की घोषणा की जाएगी.

    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईएससी (12वीं) के रिजल्ट की घोषणा सीआईएससीई 20 जुलाई 2021 तक कर सकता है. बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई एक जनहित याचिका पर आज केवल सीबीएसई मामले की सुनवाई हुई. जिस दौरान सीबीएसई ने 12वीं छात्रों का पास करने के लिए मूल्यांकन नीति पेश की.

    यह  भी पढ़ें -
    CBSE 12th Result 2021: 31 जुलाई को आएगा सीबीएसई का रिजल्ट, खत्म होगा 12 लाख छात्रों का इंतजार
    CBSE 12th Results Live Updates: 10वीं, 12वीं में स्‍टूडेंटस को कैसे द‍िए जाएंगे नंबर, केन्‍द्र सरकार ने बताया फॉर्मूला
    बता दें कि सीबीएसई और सीआईएससीई 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने और रिजल्ट वैकल्पिक माध्यमों से घोषित किए जाने को लेकर एडवोकेट ममता शर्मा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी, जिस मामले आज केवल सीबीएसई की ही सुनवाई हुई. आईएससी  मामले की सुनवाई 21 जून 2021 को होगी.  तीन जून को मामलों की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बोर्ड को मूल्यांकन के लिए दो सप्ताह में ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया तय करने का समय दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.