Home /News /education /

CISCE Exam Time Table : सीआईएससीई की टर्म परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी, यहां चेक करें

CISCE Exam Time Table : सीआईएससीई की टर्म परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी, यहां चेक करें


CISCE Exam Time Table : टर्म-1 परीक्षाओं की शुरुआत 12वीं  कक्षा से होगी.

CISCE Exam Time Table : टर्म-1 परीक्षाओं की शुरुआत 12वीं कक्षा से होगी.

CISCE Exam Time Table : सीआईएससीई की टर्म-1 परीक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होंगी. इससे पहले टर्म-1 परीक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होनी थी. लेकिन किसी वजह से इसे टालना पड़ा था.

    नई दिल्ली. CISCE Exam Time Table : काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने 10वीं और 12वीं की टर्म परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी कर दिया है. नोटिस के अनुसार, सीआईएससीई की 10वीं की परीक्षा 29 नवंबर और 12वीं की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होगी. 10वीं की परीक्षा 15 दिसंबर और 12वीं की 20 दिसंबर को संपन्न होगी. 10वीं और 12वीं के छात्र अपनी परीक्षाओं का नया टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट https://www.cisce.org/ पर चेक कर सकते हैं.

    नए टाइम टेबल के अनुसार, 12वीं की अंग्रेजी विषय का सेकेंड पेपर 22 नवंबर को और फर्स्ट पेपर 23 नवंबर को होगा. जबकि फिजिक्स का फर्स्ट पेपर 25, मैथ्स का 29 नवंबर को होगा. इसी तरह 10वीं कक्षा में इंग्लिश लैंग्वेज पेपर फर्स्ट पेपर का आयोजन 29 नवंबर, इंग्लिश सेकेंड पेपर 30, हिस्ट्री 2 दिसंबर और हिंदी 3 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जारी कार्यक्रम के अनुसार, ICSE या कक्षा 10 और 12वीं की परीक्षाएं 1 घंटे से 1.5 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएंगी.

    ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं

    सीआईएससीई के अनुसार 10वीं और 12वीं की टर्म परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में होंगी. परीक्षाओं का आयोजन संबंधित स्कूलों में किया जाएगा. काउंसिल की ओर से परीक्षा के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. बता दें कि इससे पहले टर्म परीक्षाएं 15 नवंबर से शुरू होने वाली थीं. लेकिन किसी वजह से इसे टाल दिया गया था. सीआईएससीई ने परीक्षा टालने के पीछे कोई कारण नहीं बताया था.

    ये भी पढ़ें

    UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 नवंबर तक बढ़ी, जानें डिटेल

    Taapsee Pannu Education: बहुत पढ़ाकू थीं तापसी पन्नू, इतने नंबरों से पास की थी CAT परीक्षा

    Tags: 10th exam, 12th exam, CISCE, Exam dates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर