Home /News /education /

cisce will hold icse isc board exam 2023 only once

CISCE बोर्ड ICSE ISC बोर्ड एग्जाम 2023 एक टर्म में करेगा आयोजित,पढ़ें डिटेल

ICSE exam 2023: संशोधित पाठ्यक्रम CISCE की वेबसाइट cisce.org पर उपलब्ध है.

ICSE exam 2023: संशोधित पाठ्यक्रम CISCE की वेबसाइट cisce.org पर उपलब्ध है.

ICSE, ISC board exam 2023: CISCE द्वारा ICSE और ISC परीक्षा शैक्षणिक वर्ष 2023 के अंत में केवल एक बार आयोजित करने का निर्णय लिया है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पहले घोषणा की थी कि वह शैक्षणिक वर्ष, 2022-23 सत्र से केवल एक बार बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    ICSE, ISC board exam 2023: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने आईसीएसई, आईएससी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए सिलेबस रिवाज्ड किया है. 2022 के अंत में केवल एक बार परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है. सीआईएससीई बोर्ड ने कोविड -19 महामारी के कारण आईएससी 12वीं, आईसीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा 2022 दो टर्म में आयोजित की थी.

    CISCE द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, “CISCE द्वारा ICSE और ISC परीक्षा शैक्षणिक वर्ष 2023 के अंत में केवल एक बार आयोजित करने का निर्णय लिया है. CISCE ने फरवरी / मार्च 2023 के महीनों में उक्त परीक्षाओं को अस्थायी रूप से आयोजित करने का प्रस्ताव किया है. ”

    बोर्ड ने यह भी बताया कि CISCE कक्षा 10, 12 के पाठ्यक्रम को 2023 के लिए चुनिंदा विषयों में संशोधित किया गया है. संशोधित पाठ्यक्रम CISCE की वेबसाइट cisce.org पर उपलब्ध है. सीआईएससीई बोर्ड ने स्कूलों से इसी मुताबिक शैक्षणिक कैलेंडर की योजना बनाने का अनुरोध किया है.

    specimen papers
    सभी विषयों के लिए आईएससी नमूना पत्र (specimen papers) और आईसीएसई नमूना पत्र (specimen papers) भी जुलाई 2022 के महीने में CISCE cisce.org की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पहले घोषणा की थी कि वह शैक्षणिक वर्ष, 2022-23 सत्र से केवल एक बार बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है.

    ये भी पढ़ें-
    कश्मीर विश्वविद्यालय PG एडमिशन के लिए KUET रजिस्ट्रेशन 23 मई से शुरू करेगा
    WB JECA 2022 आंसर की wbjeeb.nic.in पर जारी, 23 मई तक दर्ज करें आपत्ति

    Tags: CISCE

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर