अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: नर्सिंग और पैरामेडिकल कोर्स की क्लास अगले हफ्ते से शुरू

चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दुबे की ओर से आदेश जारी किए गए.
चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दुबे की ओर से आदेश जारी किए गए.

कक्षाएं शुरू करने से पहले कोविड-19 से बचाव के लिए एडवाइजरी का पालन करना होगा. हर एक छात्र-छात्रा को अपने अभिभावक का सहमति पत्र लाना भी होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरान वायरस के चलते सभी शिक्षण सस्थान मार्च से ही बंद हैं. नवंबर में कुछ राज्यों ने कुछ क्लास के लिए स्कूल खोले, लेकिन फिर बंद कर दिअ गए. पर अब मेडिकल कॉलेजों के खोले जाने को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं. इसी बीच लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम के मुताबिक, खबर है कि यूपी सरकार ने नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के डिग्री व डिप्लोमा कोर्सों की कक्षाएं कुछ शर्तों के साथ शुरू करने की अनुमति दे दी है. इसी सिलसिले में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. रजनीश दुबे की ओर से आदेश जारी किए गए.

लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम के मुताबिक, बीएससी नर्सिंग की कक्षाएं तथा पैरामेडिकल डिग्री प्रशिक्षण 8 दिसम्बर से शुरू किए जाएंगे. एमएससी नर्सिंग की कक्षाएं एवं पैरामेडिकल डिप्लोमा प्रशिक्षण (फार्मेसी सहित) 11 दिसम्बर से शुरू होंगी.

लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम के मुताबिक,
-बेसिक बीएससी नर्सिंग की कक्षाएं 14 दिसम्बर से प्रारम्भ होंगी.
-जीएनएम और एएनएम की कक्षाएं 17 दिसम्बर से प्रारम्भ की जाएंगी.



ये भी पढ़ें
SBI PO: एसबीआई में 2000 पदों पर भर्तियां, लास्ट डेट आज, तुरंत करें अप्लाई
नीति आयोग में ऑफिसर के विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, लास्ट डेट 24 दिसंबर

कक्षाएं शुरू करने से पहले कोविड-19 से बचाव के लिए एडवाइजरी का पालन करना होगा. साथ ही परीक्षा कक्ष, हॉस्टल तथा एकेडिमिक ब्लाकों में सेशोल डिस्टेसिंग का पालन, प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था एवं छात्रों को आरोग्य सेतु ऐप को मोबाइल में डाउनलोड करना अनिवार्य है. हर एक छात्र-छात्रा को अपने अभिभावक का सहमति पत्र लाना भी होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज