Home /News /education /

CBSE PRIVATE SCHOOLS: सप्ताह में तीन दिन ऑनलाइन-ऑफलाइन होगी क्लास

CBSE PRIVATE SCHOOLS: सप्ताह में तीन दिन ऑनलाइन-ऑफलाइन होगी क्लास

Classes online-offline three days a week: अब निजी स्कूल संचालकों ने भी हफ्ते में 3 दिन ऑनलाइन और सप्ताह में 3 दिन ऑफलाइन क्लास से संचालित करने का फैसला लिया है.

Classes online-offline three days a week: अब निजी स्कूल संचालकों ने भी हफ्ते में 3 दिन ऑनलाइन और सप्ताह में 3 दिन ऑफलाइन क्लास से संचालित करने का फैसला लिया है.

एसोसिएशन ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स के उपाध्यक्ष विराज मोदी का कहना है कि कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों की सुरक्षा अनिवार्य है.ऐसे में स्कूलों में तीन- तीन दिन ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेस संचालित की जा रही है. सभी निजी स्कूलों में फिलहाल यह सिस्टम जारी रहेगा.राजधानी भोपाल के अधिकतर निजी स्कूलों ने फैसला लिया है

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में अब निजी स्कूलों में भी ऑफलाइन क्लासेस के साथ-साथ ऑनलाइन क्लासेस संचालित होंगी.सीबीएसई से संबंधित सभी निजी स्कूलों में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड पर क्लासेस संचालित की जाएंगी. माता-पिता की सहमति से ही बच्चे ऑफलाइन क्लासेस में पढ़ाई करेंगे.अनुमति नहीं देने वाले बच्चों के लिए सप्ताह में 3 दिन ऑनलाइन क्लासेस संचालित होंगी. 3-3 दिन के हिसाब से अब ऑनलाइन-ऑफलाइन क्लासेस संचालित होगी.

तीन दिन ऑनलाइन क्लास तो तीन दिन ऑफलाइन क्लास
भोपाल के साथ ही प्रदेश भर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में अब निजी स्कूल संचालकों ने भी हफ्ते में 3 दिन ऑनलाइन और सप्ताह में 3 दिन ऑफलाइन क्लास से संचालित करने का फैसला लिया है.105 सीबीएसई स्कूलों में 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ कक्षाएं संचालित की जा रही है माता-पिता की सहमति से ही छात्र-छात्राएं स्कूल पहुंच रहे हैं.स्कूल नहीं आने वाले बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज के जरिए पढ़ाई करा जा रही है.

परीक्षाओं को पैरेंट्स से लिया जाएगा फीडबैक
एसोसिएशन ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स के उपाध्यक्ष विराज मोदी का कहना है कि कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों की सुरक्षा अनिवार्य है.ऐसे में स्कूलों में तीन- तीन दिन ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेस संचालित की जा रही है. सभी निजी स्कूलों में फिलहाल यह सिस्टम जारी रहेगा.राजधानी भोपाल के अधिकतर निजी स्कूलों ने फैसला लिया है कि वह माता-पिता की सहमति से ही ऑफलाइन और ऑनलाइन परीक्षाओं का संचालन करेंगे. कक्षा पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक की परीक्षाओं को लेकर माता-पिता से फीडबैक लेने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

12 दिन पहले लिए खुले थे 100फीसदी क्षमता से स्कूल
मध्यप्रदेश में महज12 दिन पहले ही 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ कक्षा पहली से कक्षा पांचवी तक के स्कूल खोलने के आदेश जारी हुए थे.स्कूल शिक्षा विभाग ने पूरी क्षमता से बच्चों को स्कूल बुलाने का निर्णय लिया था.बच्चों के माता-पिता ने पूरी क्षमता से स्कूल खोलने को लेकर विरोध भी जताया था.हालांकि पूरी क्षमता से स्कूल खोलने के आदेश के महज दो से 3 दिन बाद ही कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद स्कूल शिक्षा विभाग को अपने आदेश को वापस लेना पड़ा.एक हफ्ते पहले ही स्कूल शिक्षा विभाग ने मध्य प्रदेश में सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 50-50 की क्षमता से कक्षाएं संचालित करने का आदेश जारी किया है.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri Result 2021: 8वीं, 10वीं पास के लिए निकली 1290 से अधिक नौकरियां, इस तारीख से करें आवेदन
Sarkari Naukri Result 2021:10वीं, 12वीं और स्नातक पास के लिए 2300 से अधिक नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Tags: Government Primary School, Government primary schools

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर