CLAT 2021: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. चेक करें.

लॉ कॉलेज प्रवेश परीक्षा 23 जुलाई को होगी. उम्मीदवार consortiumofnlus.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Share this:
    CLAT Admit Card 2021: राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. लॉ कॉलेज प्रवेश परीक्षा 23 जुलाई को आयोजित की जाएगी. परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी.

    CLAT दो घंटे की लंबी परीक्षा है जहां उम्मीदवारों को 150 प्रश्नों को हल करना होता है. कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वालों को परीक्षा उत्तीर्ण माना जाता है और वे स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होते हैं. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार कट-ऑफ 35 प्रतिशत है.

    CLAT एडमिट कार्ड 2020: कैसे करें डाउनलोड
    1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
    2: एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
    3: विवरण का उपयोग करके लॉग-इन करें
    4: एडमिट कार्ड उपलब्ध होगा, डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

    दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा समय से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और एक वैध आईडी प्रूफ ले जाना भी आवश्यक है. परीक्षा के समापन से पहले किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

    कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, सभी उम्मीदवारों के लिए हर समय फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा. बोर्ड ने उम्मीदवारों को टीका लगवाने की भी सलाह दी है. परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले सभी उम्मीदवारों के लिए एक तापमान जांच आयोजित की जाएगी. निर्धारित तापमान से अधिक तापमान वालों को आइसोलेशन रूम में शिफ्ट किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें -
    Punjab Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में फाइनेंस, आईटी और फोरेंसिक के पदों पर भर्तियां, जानें डिटेल
    IBPS Clerk Recruitment 2021: बैंकों में क्लर्क के 5000 से अधिक पदों पर आवेदन शुरू, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.