Home /News /education /

clat counselling 2022 first allotment list to be release on 30th june

CLAT counselling 2022: CLAT 2022 काउंसलिंग की पहली अलॉटमेंट लिस्ट 30 जून को, चेक करें पूरा शेड्यूल

काउंसलिंग शेड्यूल और इंस्ट्रक्शन यहां दिए लिंक के जरिए देख सकते हैं.

काउंसलिंग शेड्यूल और इंस्ट्रक्शन यहां दिए लिंक के जरिए देख सकते हैं.

CLAT counselling 2022 first allotment list: उम्मीदवार 2 जुलाई तक एनएलयू को सीट स्वीकार / लॉक कर सकते हैं, दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं और शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. उम्मीदवार आवंटित विश्वविद्यालय को अपेक्षित शुल्क का भुगतान करके अपग्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं और कंसोर्टियम की वेबसाइट पर दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    CLAT counselling 2022 first allotment list:  CLAT 2022 काउंसलिंग की पहली आवंटन सूची 30 जून को जारी होने वाली है. कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज उन लोगों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित कर रहा है, जिन्होंने देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी द्वारा पेश किए गए अंडरग्रेजुएट (यूजी) और पोस्टग्रेजुएट (पीजी) लॉ प्रोग्राम में प्रवेश के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2022 को मंजूरी दी है.

    CLAT 2022 का परिणाम 25 जून को घोषित किया गया था. CLAT काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 25-27 जून को उम्मीदवारों के लिए पांच NLU वरीयताएँ जमा करने और भुगतान करने के लिए आयोजित किया गया था.

    2 जुलाई तक एनएलयू को सीट स्वीकार करें
    पहली आवंटन सूची में उम्मीदवार और आवंटित एनएलयू का विवरण होगा. उम्मीदवार 2 जुलाई तक एनएलयू को सीट स्वीकार / लॉक कर सकते हैं, दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं और शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

    अपग्रेडेशन के लिए किन उम्मीदवारों पर होगा विचार
    उम्मीदवार आवंटित विश्वविद्यालय को अपेक्षित शुल्क का भुगतान करके अपग्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं और कंसोर्टियम की वेबसाइट पर दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं. केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने प्रवेश लिया और शुल्क का भुगतान किया, कंसोर्टियम की वेबसाइट पर दस्तावेज अपलोड किए हैं, उन्हें अपग्रेडेशन के लिए विचार किया जाएगा.

    एनएलयू द्वारा प्रवेश के लिए स्वीकार नहीं, इस शर्त पर
    “यदि कोई उम्मीदवार ‘आवंटित सीट को स्वीकार करने’ या ‘अपग्रेड’ का विकल्प चुनने के बाद कंसोर्टियम वेबसाइट पर संबंधित दस्तावेजों को अपलोड करने और आवंटित एनएलयू में अपेक्षित शुल्क का भुगतान करने में विफल रहता है, तो उसे उक्त एनएलयू द्वारा प्रवेश के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए, सभी उम्मीदवारों को आवंटित एनएलयू की वेबसाइट पर जाने और अपने प्रवेश की पुष्टि करने के लिए निर्धारित समय के भीतर अपेक्षित भुगतान करें.

    दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं आवंटन सूची क्रमश: 7, 12, 16 और 19 जुलाई को जारी की जाएगी. उम्मीदवार CLAT काउंसलिंग गाइड को ध्यान से पढ़ें.

    CLAT 2022 counselling schedule

    CLAT 2022 – Counseling Instructions

    ये भी पढ़ें-
    CBSE Board 10th 12th term 2 results 2022: जानें ऑफिशियल वेबसाइट पर कब कहां कैसे करें चेक

    CUET-UG 2022: CUET UG 2022 के लिए मॉक प्रैक्टिस प्रश्न जारी, इस लिंक से करें चेक

    Tags: Competitive exams

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर