SCHOOL AND COLLEGE CLOSED: यहां एक महीने के लिए बंद किए गए सभी शिक्षण संस्थान, जानें डिटेल

CLOSED SCHOOL AND COLLAGE: जम्मू-कश्मीर में विश्वविद्यालय सहित सभी शिक्षण संस्थान 31 मई तक किए गए बंद.

CLOSED SCHOOL AND COLLAGE: जम्मू-कश्मीर में विश्वविद्यालय सहित सभी शिक्षण संस्थान 31 मई तक किए गए बंद.

SCHOOL AND COLLEGE CLOSED: जम्मू-कश्मीर में विश्वविद्यालय सहित सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मई 2021 तक के लिए बंद कर दिया गया है. एलजी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण स्कूल व कालेज बंद होने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. अब तक कई राज्यों में सभी शिक्षण संस्थाओं का बंद किया जा चुका है. अब जम्मू-कश्मीर में भी एक माह के लिए सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

एलजी की बैठक में लिया गया फैसला

एलजी मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में जम्मू-कश्मीर के सभी विश्वविद्यालयों, स्कूल, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को 31 मई 2021 तक बंद रखने का फैसला किया गया. राज्य के कई शिक्षण संस्थानों में कई टीचर्स और विद्यार्थियों के संक्रमित होने के बाद बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस दौरान कॉलेजों में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

रद्द की जा चुकी हैं 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं
कोरोना के कारण राज्य में 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द किया जा चुका है. वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में सरकार की ओर से हालात की समीक्षा करने के बाद फैसला किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

NEET UG - 2021 : क्या स्थगित हो जाएगी नीट परीक्षा ! पीएम मोदी की बैठक में हुई चर्चा



UTET 2020 Result : उत्तराखंड टीईटी का रिजल्ट जारी, जानिए कौन पास, कौन फेल

कई राज्यों में स्थगित की जा चुकी हैं बोर्ड परीक्षाएं

यूपी, एमपी, महाराष्ट्रा, पंजाब सहित कई राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को कोरोना के कारण स्थगित किया जा चुका है. वहीं सीबीएसई की ओर से 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने के बाद. कई राज्यों ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. वहीं राजस्थान सहित कई राज्यों में गर्मी की छुट्टियां भी कर दी गई हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज