• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • School Reopen : CM शिवराज का ऐलान, 5 अगस्त से स्कूल जाएंगे 9वीं, 10वीं के स्टूडेंट

School Reopen : CM शिवराज का ऐलान, 5 अगस्त से स्कूल जाएंगे 9वीं, 10वीं के स्टूडेंट

madhya pradesh school reopen : 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से शुरू होंगी.

madhya pradesh school reopen : 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से शुरू होंगी.

School Reopening : 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से शुरू होंगी. स्टूडेंट्स को फिलहाल सप्ताह में 2 दिन स्कूल जाना होगा. फिलहाल 9वीं और 10वीं की कक्षाएं सप्ताह में दो दिन लगेंगी. कक्षाओं का संचालन कोविड नियमों के तहत जाएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 11वीं एवं 12वीं के बाद अब 9वीं एवं 10वीं की कक्षा शुरू करने का ऐलान कर दिया है. कक्षाएं शुरू करने के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. 9वीं एवं 10वीं की कक्षाएं 5 अगस्त से शुरू होंगी. स्टूडेंट्स को फिलहाल सप्ताह में 2 दिन स्कूल जाना होगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थी संवाद कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान किया. संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं.

    फिलहाल 9वीं और 10वीं की कक्षाएं सप्ताह में दो दिन लगेंगी. कक्षाओं का संचालन कोविड नियमों के तहत जाएगा. इसके लिए सभी प्राचार्यों को आदेश दिए हैं कि वे कोरोना नियमों का पालन करते हुए कक्षाओं का संचालन करें. खास बात यह है कि इस दौरान ऑनलाइन क्लास भी पहले की तरह चलती रहेंगी. बता दें कि कक्षा 11वीं और 12वीं की कक्षाएं कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 26 जुलाई से संचालित की जा रही हैं.

    सूत्रों के मुताबिक 9वीं के स्टूडेंट्स को फिलहाल शनिवार के दिन स्कूल जाना होगा, जबकि 10वीं के स्टूडेंट बुधवार को स्कूल जा सकेंगे. बता दें कि मंगलवार और शुक्रवार को पहले से ही कक्षा 11वीं के स्टूडेंट्स स्कूल जा रहे हैं जबकि सोमवार और गुरुवार को कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स स्कूल जा रहे हैं. खास बात यह है कि इन सभी स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को अभिवावकों की अनुमति अनिवार्य है.

    पढ़ें-

    Apprentice Jobs : रेलवे में 10वीं पास के लिए 1600 से अधिक नौकरियां, आज से करें आवेदन

    DU Asmission 2021: 12वीं का रिजल्ट बेहतर, डीयू की कट ऑफ हो सकती है हाई, एडमिशन मुश्किल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज