CMAT-2021 सीमैट के फॉर्म में संशोधन का आखिरी मौका, कल बंद हो जाएगी करेक्शन विंडो

एनटीए ने करेक्शन विंडो दूसरी बार खोली है.

एनटीए ने करेक्शन विंडो दूसरी बार खोली है.

CMAT-2021 : सीमैट के आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने का कल आखिरी दिन है. इसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए विंडो बंद कर देगा. एनटीए ने करेक्शन विंडो दूसरी बार खोली है. इसके पहले एक मार्च को बंद हो चुकी थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट यानी सीमैट (CMAT-2021) के आवेदन फॉर्म में सुधार करने का कल यानी 07 मार्च को आखिरी दिन है. एनटीए कल करेक्शन विंडो बंद कर देगा. इसलिए फॉर्म सबमिट करते समय कुछ गलतियां किए हों तो cmat.nta.nic.in पर विजिट करें और फटाफट करेक्शन कर दें. इसके बाद मौका नहीं मिलेगा. सुधार नहीं कर पाए तो आवेद फॉर्म रद्द हो सकता है. बता दें कि एनटीए ने करेक्शन विंडो दूसरी बार खोली है. इसके पहले करेक्शन की अंतिम तिथि एक मार्च तक ही थी.

ऐसे करें सीमैट के फॉर्म में करेक्शन

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाएं

- इसके बाद यहां होम पेज पर उपलब्ध CMAT 2021 एप्लिकेशन फॉर्म सुधार लिंक पर क्लिक करें
-एक नया पेज खुलेगा ,जहां रजिस्ट्रेशन के विवरण दर्ज करने हैं

-विवरण दर्ज सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका आवेदन फॉर्म खुल जाएगा

- आवेदन पत्र में आवश्यक संशोधन करके शुल्क का भुगतान करें.



-बदलाव पूरा हो जाने के बाद, पेज को डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल लें

बता दें कि एनटीए ने संशोधन के संबंध में नोटिफिकेशन जारी करके बताया था कि यह सुविधा 04 मार्च 2021 से 07 मार्च 2021 के शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगी. जबकि फीस का भुगतान इसी तारीख को रात 11:50 बजे तक उपलब्ध होगी. एनटीए ने कहा है कि वह अभ्यर्थियों द्वारा भरे गए शहर को परीक्षा केंद्र आवंटित करने के लिए पूरा प्रयास करेगा. हालांकि, प्रशासनिक कारणों के कारण एक अलग शहर आवंटित किया जा सकता है.

CMAT 2021 के प्रश्न पत्र में क्वांटिटेटिव टेक्नीक, लॉजिकल रीजनिंग, लैंग्वेज कॉम्प्रिहेंशन और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न शामिल होंगे और इसमें एक वैकल्पिक सेक्शन भी होगा. इनमें इनोवेशन और एंटरप्रेन्योरशिप भी है. इससे पहले, परीक्षा फरवरी 2021 में आयोजित होने वाली थी.

ये भी पढ़ें- 

UP JEE B.Ed-2021: बीएड में एडमिशन के लिए तुरंत करें आवेदन, जान लें पूरी डिटेल

HPBOSE : 10वीं, 12वीं की कॉपियां जांचने को बोर्ड ने शिक्षकों से मांगे आवेदन, ये है योग्यता

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज