SC/ST/OBC स्टूडेंट्स के लिए city govt स्कीम के तहत कोचिंग क्लास जल्द

COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए ऑफ़लाइन कक्षाएं संचालित होंगी.

दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने जब बाकी बच्चे लगातार कोचिंग क्लास ले रहे हैं तो ऐसे में जो छात्र जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना के लाभार्थी हैं, उन्हें पीछे नहीं रहना चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने शुक्रवार को कहा कि city government scheme के तहत नामांकित छात्रों के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन कोचिंग कक्षाएं जल्द ही फिर से शुरू होंगी, जिसके तहत एससी / एसटी / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लोग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निजी कोचिंग प्राप्त करते हैं. उन्होंने कहा कि जब बाकी बच्चे लगातार कोचिंग क्लास ले रहे हैं तो ऐसे में जो छात्र जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना के लाभार्थी हैं, उन्हें पीछे नहीं रहना चाहिए.

    इस योजना के तहत, एससी/एसटी/ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लोग जेईई, एनईईटी और सिविल सेवा के लिए निजी कोचिंग प्राप्त करते हैं. दिल्ली के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति मंत्री गौतम के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "बहुत जल्द, उनकी (छात्रों) ऑफलाइन या ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से कोचिंग फिर से शुरू होने जा रही है."

    अनुसूचित जनजाति-अनुसूचित जाति विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए गौतम ने कहा कि COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए ऑफ़लाइन कक्षाएं संचालित करने की संभावनाओं का पता लगाया जाना चाहिए.

    उन्होंने कहा कि यदि ऑफलाइन फिजिकल कक्षाएं संचालित करना संभव नहीं तो ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से बच्चों की कोचिंग शुरू की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बच्चों और कोचिंग संस्थानों पर नजर रखने के लिए एक निगरानी समिति का गठन किया जाना चाहिए.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Jobs: बीईसीआईएल में आठवीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियां, इतनी मिलेगी सैलरी
    कॉउंसलिंग में बनाएं करियर, वक्त के साथ बढ़ रही है इसकी मांग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.