College Reopen: कॉलेज, यूनिवर्सिटी खुलते ही स्टूडेंट्स को मिलेंगी ये सुविधाएं, विभाग ने की तैयारी

उत्तराखंड में एक मार्च से कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलने जा रहे हैं

उत्तराखंड में एक मार्च से कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलने जा रहे हैं

उत्तराखंड में एक मार्च से कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलने जा रहे हैं, इसके लिए शिक्षा विभाग तैयारी में जुटा है.

  • Last Updated: February 25, 2021, 5:27 PM IST
  • Share this:
एक मार्च से कॉलेज, यूनिवर्सिटी अब पूरी तरह खुलेंगे और इस बार स्टूडेंट्स को कॉलेज खुलते ही सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इसके लिए हायर एजुकेशन डिपॉर्टमेन्ट तैयारी में लगा है.

1 साल से पढ़ाई का हुआ नुकसान स्टूडेंट्स को आगे न झेलना पड़े इसके लिए हायर एजुकेशन डिपॉर्टमेन्ट अनलॉक होते ही सबसे पहले कॉलेज कैम्पस में वाई फाई की लांचिग से लेकर बुक्स की व्यवस्था करता रहा है. अब स्टूडेंट्स के लिए डिपॉर्टमेंट की प्राइयोरिटी वाई फाई का ट्रायल होने के साथ ही लाइब्रेरी में स्टूडेंट्स की ऑउटडेटेड बुक्स को हटाने होगा.

स्टूडेंट्स को फैकल्टी और बुक्स मिले इसके लिए टीचर्स का डाटा मांग कर नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है. आनन्द वर्द्धन, प्रमुख सचिव,उच्च शिक्षा का कहना है कि लैब को हाईटेक बनाने की तैयारी है. साथ ही कैंपस में ही स्टूडेंट्स को फुल फैसिलिटी दी जा सके, इसके लिए अप्रूवल मिल गया है.



ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri :10वीं पास के लिए RBI में नौकरियां, देखें सिलेबस,परीक्षा पैटर्न
Top-10 GK Question: बैंक, एसएससी, रेलवे की तैयारी के लिए पढ़ें ये 10 सवाल

वहीं स्टूडेंट्स कहते है वाई-फाई तो दे दिया, लेकिन हर स्टूडेंट्स के लिए डाटा बढ़ना चाहिए. नोट्स डाउनलोड भी नहीं हो पाते और डाटा खत्म हो जाता है, वहीं टीचर्स की कमी सबसे बड़ी समस्या है और अगर उनकी इस मांग को इस बार पूरा नहीं किया गया तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे. बार-बार फैकल्टी की कमी की वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज