Home /News /education /

College Education : एमपी के कॉलेजों में ऑनलाइन या ऑफलाइन चलेंगी क्लास, शिक्षा मंत्री ने बताया

College Education : एमपी के कॉलेजों में ऑनलाइन या ऑफलाइन चलेंगी क्लास, शिक्षा मंत्री ने बताया

College Education : एमपी के कॉलेजों में ऑनलाइन या ऑफलाइन चलेंगी क्लास, जाने यहां.

College Education : एमपी के कॉलेजों में ऑनलाइन या ऑफलाइन चलेंगी क्लास, जाने यहां.

College Education : उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि लंबे समय के बाद ऑफलाइन क्लासेस शुरू हुई हैं. कोरोना के नए वैरियंट के बाद विभाग के अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने के आदेश दिए हैं. विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. फिलहाल कॉलेजों में ऑफलाइन क्लासेस जारी रहेगी. तमाम निर्देशों का पालन करते हुए विश्वविद्यालयों में पढ़ाई जारी रहेगी. वैक्सीनेशन के बाद हम सभी इस कठिन दौर से बाहर निकलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. College Education : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्टूडेंट्स की ऑफलाइन क्लासेज जारी रहेंगी. महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की 100 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ शैक्षणिक गतिविधियां भी जारी रहेंगी. उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. इस दौरान कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई होने के साथ-साथ हॉस्टल और मेस की व्यवस्था भी जारी रहेगी. यह बात उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने अपने बयान में कही है.

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि लंबे समय के बाद ऑफलाइन क्लासेस शुरू हुई हैं. कोरोना के नए वैरियंट के बाद विभाग के अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने के आदेश दिए हैं.  विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. फिलहाल कॉलेजों में ऑफलाइन क्लासेस जारी रहेगी. तमाम निर्देशों का पालन करते हुए विश्वविद्यालयों में पढ़ाई जारी रहेगी. वैक्सीनेशन के बाद हम सभी इस कठिन दौर से बाहर निकलेंगे.

स्टाफ और स्टूडेंट्स के दोनों डोज को लेकर मॉनिटरिंग करेंगे प्राचार्य
कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिये विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और छात्रावास में 18 साल से अधिक आयु के छात्र-छात्राओं और समस्त स्टॉफ को वैक्सीन के दोनों डोज लगाना अनिवार्य होगा. कॉलेजो में शैक्षणिक, अशैक्षणिक कर्मचारी, छात्र-छात्राओ को दोनों टीके लगे हैं या नही प्राचार्य इसकी मॉनिटरिंग करेंगे कि सभी को दोनों टीके लगवाये जाए. ऐसे विद्यार्थी, जो 18 साल के नही हुए हैं यह सुनिश्चित किया जाये कि वे पूरी तरह से स्वस्थ हों.

ये भी पढ़ें-
JNVST Admission 2022: नवोदय विद्यालय में जारी हैं कक्षा 6वीं में एडमिशन, इस तारीख तक करें आवेदन

कक्षाओं में पढ़ाई करने माता पिता की सहमति होगी अनिवार्य
विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के एंट्री गेट पर प्राध्यापक, अधिकारी, कर्मचारी और विद्यार्थियों का तापमान चेक किया जाएगा. कॉलेज परिसर, क्लासेस में मास्क पहनना अनिवार्य है. हाथों को सेनेटाइज करना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं के घोषणा-पत्र एवं माता-पिता / अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद ही कक्षाओं में प्रवेश दिया जाएगा. खास बात यह है कि एक बार दी गई सहमति पूरे सत्र के लिये मान्य होगी.

Tags: College education, Education news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर