• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • College Re-open: पुणे में कॉलेज, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स 12 अक्टूबर से फिर खुलेंगे

College Re-open: पुणे में कॉलेज, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स 12 अक्टूबर से फिर खुलेंगे

Maharashtra Colleges:  कक्षा में वही छात्र और कर्मचारी कॉलेज में जा सकते हैं जिन्हें कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक लग चुकी हैं.

Maharashtra Colleges: कक्षा में वही छात्र और कर्मचारी कॉलेज में जा सकते हैं जिन्हें कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक लग चुकी हैं.

पुणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र बिनवाडे ने संशोधित आदेश में कहा कि सभी कॉलेज, कोचिंग और प्रशिक्षण संस्थान 12 अक्टूबर से फिर से खोले जायेंगे.

  • Share this:

    पुणे. College ReOpen: महाराष्ट्र के पुणे शहर में प्रशासन ने शनिवार को अपने संशोधित आदेश में कहा कि कॉलेज, कोचिंग और प्रशिक्षण संस्थान 12 अक्टूबर से फिर से खोले जाएंगे. इससे पहले, पुणे नगर निगम ने शुक्रवार को जारी अपने आदेश में कहा था कि कॉलेजों में 11 अक्टूबर से छात्रों को कक्षा में उपस्थित होकर पढ़ाई करने की अनुमति रहेगी. हालांकि, कक्षा में वही छात्र और कर्मचारी कॉलेज में जा सकते हैं जिन्हें कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक लग चुकी हैं. पुणे नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त रविंद्र बिनवाडे ने संशोधित आदेश में कहा कि सभी कॉलेज, कोचिंग और प्रशिक्षण संस्थान 12 अक्टूबर से फिर से खोले जायेंगे. (भाषा के इनपुट के साथ)

    इसके अलावा  पुणे शहर में बीते 18 महीनों में पहली बार 4 अक्टूबर को आठवीं से बारहवीं के लिए स्कूलों में प्रत्यक्ष कक्षाएं लगी शिक्षण संस्थानों की ओर से कहा गया कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी सभी कोविड-19 दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा. महाराष्ट्र हेडमास्टर एसोसिएशन की ओर से पीटीआई-भाषा को बताया गया कि कक्षाओं में सामाजिक दूरी के नियम, मास्क, शिक्षकों का टीकाकरण, विद्यार्थियों की थर्मल एवं ऑक्सीमीटर से जांच, स्वच्छता, अभिभावकों से लिखित मंजूरी आदि का पूरी तरह से पालन किया जाएगा.

    एसोसिएशन के राज्य प्रवक्ता महेंद्र गनपुले ने बताया कि पुणे जिले में 1600 स्कूल हैं और हमें उम्मीद है कि सोमवार को 90 से अधिक स्कूल खुल जाएंगे. संस्कृति ग्रुप ऑफ स्कूल्स की संस्थापक एवं निदेशक देवयानी मुंगली ने बताया कि संक्रमण के लक्षण नजर आने पर छात्र या कर्मचारियों को तुरंत घर भेज दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    UPSC Exam Preparation: ये इंस्‍टीट्यूट कराते हैं फ्री में IAS बनने की तैयारी, देखें पूरी LIST
    DU 2nd cut-off: इन कॉलेजों में दाखिले के लिए चाहिए 99% से ज्यादा नंबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज