दिल्ली में 5 Feb से खोले जाएंगे कॉलेज, डिप्लोमा संस्थान और 9वीं, 11वीं के लिए स्कूल

छात्र अभिभावकों की अनुमति के बाद ही कक्षाओं में आ सकेंगे.  (सांकेतिक तस्वीर)

छात्र अभिभावकों की अनुमति के बाद ही कक्षाओं में आ सकेंगे. (सांकेतिक तस्वीर)

पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किये जाने से पहले से स्कूल बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 8:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में नौवीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिये सभी स्कूल पांच फरवरी से खोल दिये जाएंगे. साथ ही कॉलेज तथा डिग्री डिप्लोमा संस्थानों को भी खोल दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि शर्ते वहीं रहेंगी जिनकी घोषणा 18 जनवरी को 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल खोलते समय की गई थी.

सिसोदिया ने कहा कि छात्र अभिभावकों की अनुमति के बाद ही कक्षाओं में आ सकेंगे. शारीरिक उपस्थित अनिवार्य नहीं होगी और सभी स्कूलों तथा कॉलेजों से कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करने की आशा की जाती है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ''कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए दिल्ली में पांच फरवरी से नौवीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल खोल दिये जाएंगे. साथ ही कॉलेज तथा डिग्री डिप्लोमा संस्थानों को भी खोल दिया जाएगा. छात्र माता-पिता की अनुमति के बाद ही कक्षाओं में आ सकेंगे. ''
ये भी पढ़ें-

उत्तराखंड बोर्ड एग्जाम 2021: डेट शीट, एग्जाम सेंटर और बाकी लेटेस्ट अपडेट करें चेक

SSC GD Constable 2018 Kerala Result: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए केरल का रिजल्ट जारी



पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किये जाने से पहले से स्कूल बंद हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज