COVID-19: मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर का ऐलान- हिमाचल में 1 मई तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

हिमाचल में कोरोना के चलते स्कूल बंद.

हिमाचल में कोरोना के चलते स्कूल बंद.

Coronavirus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेजी प्रदान की गई है और अभी तक 11.46 लाख लोगों को पहला टीका लगाया जा चुका है. जनसंख्या के अनुपात में प्रदेश टीकाकरण अभियान में देश में सातवें स्थान पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 11:02 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से पैदा हुई स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 1 मई 2021 तक बंद रहेंगे. इस दौरान स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के अध्यापकों का भी अवकाश रहेगा. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि फील्ड के स्टाफ के ट्रांसफर पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.

जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने हाल ही में तीन जिलों का दौरा कर कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल को मंत्रिमण्डल की बैठक आयोजित कर कुछ और महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे, ताकि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोविड के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए राज्य के विभिन्न अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए. उन्होंने ऑक्सीजन और मेडिकल स्टाफ की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के लिए भी प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा है.

हिमाचल के सीएम ने कहा कि नेरचैक मेडिकल कॉलेज, आईजीएमसी शिमला, जोनल अस्पताल धर्मशाला, टांडा मेडिकल कॉलेज, सुन्दरनगर अस्पताल सहित कई अस्पतालों में बिस्तरों और ऑक्सीजन आपूर्ति की क्षमता बढ़ाई जाएगी. कोविड मरीजों की देखभाल के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती के लिए भी प्रबंध किए जाएंगे. होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमितों की उचित स्वास्थ्य देखभाल और अन्य सुविधाएं प्रदान करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है क्‍योंकि अधिकतर मरीज घरों पर ही उपचार की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें
UP Board Exam 2021 : कब आएगा 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं का नया टाइमटेबल

Sarkari Naukri : 10वीं पास के लिए पैरामिलिट्री में भर्ती होने का शानदार मौका

साढ़े 11 लाख लोगों का टीकाकरण



मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान को तेजी प्रदान की गई है और अभी तक 11.46 लाख लोगों को पहला टीका लगाया जा चुका है. जनसंख्या के अनुपात में प्रदेश टीकाकरण अभियान में देश में सातवें स्थान पर है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज